झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

ताल घाटी में रिफाइंड ऑयल से भरा ट्रक दुर्घटनाग्रस्त, ग्रामीण सैकड़ों लीटर तेल ढो ले गए

कुणाल सारंगी

पलामू में पाकी थाना क्षेत्र की ताल घाटी में बुधवार सुबह रिफाइंड ऑयल से भरा एक ट्रक दुर्घटनाग्रस्त हो गया, हादसे में ड्राइवर-खलासी घायल हो गए और ट्रक में लोड रिफाइंड ऑयल के कनस्तर नीचे गिर पड़े. इधर जब तक पुलिस पहुंची मौके पर जुटे ग्रामीण सड़क पर गिरे कनस्तरों से सैकड़ों लीटर तेल बाल्टियों में भरकर घर ढो ले गए.

पलामूः पलामू में पाकी थाना क्षेत्र की ताल घाटी में बुधवार सुबह रिफाइंड ऑयल से भरा एक ट्रक दुर्घटनाग्रस्त हो गया, हादसे में ड्राइवर-खलासी घायल हो गए और ट्रक में लोड रिफाइंड ऑयल के कनस्तर नीचे गिर पड़े. हादसे की जानकारी मिलने पर वहां भीड़ लग गई. इस दौरान लोगों की संवेदनहीनता भी देखने को मिली. एक तरफ हादसा हुआ था, दूसरी तरफ लोग सड़क पर गिरे रिफाइंड ऑयल को बाल्टियों में भरकर घर ले जाने में जुटे थे. जब तक पुलिस पहुंची ग्रामीण सड़क पर गिरे कनस्तरों से बाल्टियों में भरकर सैकड़ों लीटर तेल ढोकर घर ले जा चुके थे.
जानकारी के मुताबिक रिफाइंड ऑयल लोड करके एक ट्रक रांची से पलामू आ रहा था.इस दौरान पाकी के ताल घाटी में वह ट्रक दुर्घटनाग्रस्त हो गया. हादसे में ट्रक ड्राइवर और खलासी गंभीर रूप से घायल हो गए. सूचना पर पुलिस पहुंची तो घटनास्थल पर रिफाइंड ऑयल घर ले जाने की होड़ मची थी. इस पर पुलिस ने तेल ले जाने में जुटे लोगों को भगाया. इससे पहले तक तमाम ग्रामीण बाल्टी में भर कर सैकड़ों लीटर तेल अपने घर ले जा चुके थे
इधर दुर्घटनाग्रस्त ट्रक के बाकी बचे तेल की और चोरी को रोकने के लिए पुलिस को घटनास्थल पर कैंप करना पड़ा. दोनों घायलों को इलाज के लिए पांकी स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है.