झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

स्वतंत्रता दिवस पर कोरोना वॉरियर्स को मिलेगा सम्मान

कुणाल सारंगी

पूरे देश में कोरोना का कहर जारी है, जिसका असर स्वतंत्रता दिवस समारोह पर भी दिखने लगा है. पलामू में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर प्रभात फेरी नहीं निकाली जाएगी, साथ ही इस बार बच्चों को समारोह में भाग लेने की इजाजत नहीं दी गई है. जिले में इस बार होने वाले कार्यक्रममें कोरोना वॉरियर्स को सम्मानित किया जाएगा.

पलामू: कोरोना ने स्वतंत्रता दिवस के समारोह को भी प्रभावित किया है. पलामू में स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों को लेकर डीसी शशि रंजन के नेतृत्व में एक हाई लेवल बैठक हुई, जिसमें एसपी अजय लिंडा, नगर आयुक्त दिनेश प्रसाद समेत कई अधिकारी शामिल हुए. बैठक में स्वतंत्रता दिवस के दिन कोरोना वॉरियर्स को सम्मानित करने का निर्णय लिया गया है. समारोह में बच्चों को भाग लेने की इजाजत नहीं होगी, साथ ही इस बार प्रभात फेरी भी नहीं निकाली जाएगी.
स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मुख्य समारोह पलामू पुलिस लाइन में आयोजित किया जाएगा. झंडोत्तोलन सुबह 9.05 में होगा. मुख्य समारोह को डीसी शशि रंजन संबोधित करेंगे. समारोह का प्रसारण सोशल मीडिया के माध्यम से लाइव किया जाएगा. इस दौरान परेड में सीआरपीएफ, जिला पुलि बल, होम गार्ड और एनसीसी के ट्रूप्स भाग लेंगे.
स्वतंत्रता दिवस नजदीक है. इसे लेकर सभी जगहों पर तैयारियां शुरू कर दी गई है, लेकिन इस बार कोरोना के मद्देनजर बड़े स्तर का कार्यक्रम का आयोजन नहीं किया जाएगा. पलामू में भी इस बार प्रभात फेरी भी नहीं निकाली जाएगी.