झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

सुशांत केस पर बिहार बनाम मुंबई पुलिस, अब BMC बोली- 7 दिन की लिमिट पार

Ambuj Kumar Kunal Sarangi width Anshar Khan ADJ Kamlesh Jitendra Rais Rozvi Rishi Mishra Rina Gupta

मुंबई। मुंबई और बिहार पुलिस में सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड मामले की जांच को लेकर आर-पार की जंग चल रही है. पटना सिटी एसपी विनय तिवारी को रविवार को एयरपोर्ट से क्वारनटीन में भेज दिया गया, जिस पर बवाल खड़ा हो गया. इस बीच सवाल उठ रहा था कि जब पिछली टीम को क्वारनटीन नहीं किया गया, तो SP को क्यों किया गया. अब बीएमसी की ओर से इसपर भी जवाब आया है, BMC का कहना है कि बिहार पुलिस की टीम नियमों का पालन नहीं कर रही है.

बीएमसी की ओर से अपनी सफाई में कहा गया कि हम बिहार पुलिस के लोगों को जानते नहीं हैं, ऐसे में उन्हें सामने आना चाहिए और नियमों का पालन करना चाहिए. बिहार पुलिस की दोनों टीमों को लेकर BMC ने कहा कि हमने नहीं बल्कि उन्होंने ही नियमों का उल्लंघन करना है.

बीएमसी का आरोप है कि जब बिहार पुलिस की दो टीमें आईं तो उन्होंने नियमों का उल्लंघन किया, हमें एयरपोर्ट पर बताय गया कि वो कुछ दिन में वापस चले जाएंगे. लेकिन अबतक सात दिनों की लिमिट पार हो चुकी है.

बता दें कि इससे पहले एसपी विनय तिवारी को क्वारनटीन में भेजने पर बीएमसी की सफाई आई थी. जिसमें उन्होंने कहा था कि वह सिर्फ केंद्र सरकार की गाइडलाइन्स का पालन कर रहे हैं, क्योंकि अफसर को सात दिन से अधिक रुकना है ऐसे में क्वारनटीन में रहना होगा. हालांकि, अगर वो बीएमसी को अप्लाई करते हैं तो टेस्ट के बाद उन्हें काम पर जाने दिया जा सकता है. BMC का कहना है कि उन्होंने इस पूरी प्रक्रिया के बारे में एसपी विनय तिवारी को बता दिया है.

इस मसले पर बिहार और महाराष्ट्र पुलिस-सरकार आमने-सामने है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का कहना है कि अफसर के साथ ठीक नहीं हुआ है, क्योंकि वो सिर्फ अपनी ड्यूटी कर रहे हैं. जबकि बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे इस मामले में महाराष्ट्र में अधिकारियों से बात करेंगे.

बिहार सरकार में मंत्री संजय झा का कहना है कि पहले ही बिहार पुलिस के चार लोग मुंबई में हैं, उन्हें तो क्वारनटीन नहीं किया गया. क्योंकि बड़ा अफसर आ रहा है और जांच तेज होगी, इसलिए ऐसा किया गया.

दरअसल, विनय तिवारी के आने से पहले ही बिहार पुलिस के कुछ अधिकारी मुंबई में हैं. जो लगातार सुशांत मामले में लोगों से पूछताछ कर रहे हैं, अभी तक बिहार पुलिस ने अंकिता लोखंडे के अलावा कई बॉलीवुड के लोगों और सुशांत के परिवार का बयान लिया है.

About Post Author