झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

सरस्वती पूजा को लेकर प्रशासनिक तैयारी, हर थाने को शांति समिति बैठक करने का निर्देश

सरस्वती पूजा को लेकर प्रशासनिक तैयारी, हर थाने को शांति समिति बैठक करने का निर्देश

हजारीबाग में सरस्वती पूजा को लेकर तैयारी जोर शोर से चल रही है. इसे लेकर जिला प्रशासन ने प्रशासनिक तैयारी कर रही है. हर थाने को शांति समिति बैठक करने का निर्देश दिया है.

हजारीबाग: सरस्वती पूजा आगामी 16 फरवरी को है. इस बाबत तैयारी भी जोर शोर से चल रही है. जहां मूर्तिकार मूर्ति बनाने में व्यस्त हैं तो आयोजक भी अपनी तैयारी में जुटे हैं. ऐसे में सस्वती पूजा को लेकर प्रशासन भी अपनी तैयारी मे जुट गई है.
जिला प्रशासन ने सस्वती पूजा के मद्देनजर प्रत्येक थाना को शांति समिति की बैठक करने का निर्देश दिया है. इसके साथ ही सभी थाने को निर्देश दिया गया है कि अपने क्षेत्र में जितने भी सस्वती पूजा पंडाल बने हैं उसकी जानकारी इकट्ठा करें. क्लब के अध्यक्ष का फोन नंबर भी सूचीबद्ध करें. जिला प्रशासन ने पूजा आयोजकों से अपने क्लब के सभी सदस्यों का फोन नंबर भी उपलब्ध कराने की बात कही है. पूजा समाप्त होने के बाद विसर्जन जुलूस किस रास्ते से होते हुए गुजरेगा इसकी भी जानकारी मांगी गई है ताकि सुरक्षा के मद्देनजर पूरी व्यवस्था की जाए.
जिला प्रशासन ने यह भी स्पष्ट किया है कि कोई भी पूजा समिति निर्धारित समय के अंदर ही डीजे या फिर अन्य ध्वनि विस्तारक यंत्र का उपयोग करेंगे. शासन के दिए गए समय के अंदर ही मूर्ति विसर्जन भी किया जाएगा. इसके अलावा अतिरिक्त सुरक्षा बल भी हजारीबाग पुलिस इस बार सरस्वती पूजा के दौरान तैनात करेगी. अगर नियम का उल्लंघन किया गया तो कार्रवाई भी की जाएगी.