झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

सरायकेला में उपायुक्त ने की नगर निगम अधिकारियों के साथ बैठक

सरायकेला आदित्यपुर नगर निगम क्षेत्र में कचरा डंपिंग जोन के लिए जमीन चिन्हित की जा रही है. उपायुक्त ने अपर नगर आयुक्त गिरजा शंकर प्रसाद को एक सप्ताह के अंदर समस्या का समाधान करने का निर्देश दिया है.

सरायकेला: आदित्यपुर नगर निगम क्षेत्र में कचरा डंपिंग जोन के लिए जमीन चिन्हित करने को लेकर बैठक की गई. उपायुक्त ने अपर नगर आयुक्त गिरजा शंकर प्रसाद को निर्देश दिया है कि चिन्हित भूखंडों की वर्तमान स्थिति क्या है. इसको लेकर सरायकेला अनुमंडलाधिकारी और गम्हरिया अंचलाधिकारी धनंजय के साथ मिलकर एक सप्ताह में उन्हे स्थिति से अवगत कराएं.
आदित्यपुर नगर निगम को कचरा डंपिंग के लिए जिला प्रशासन द्वारा सबसे पहले मीरूडीह में जमीन उपलब्ध कराया गया था, जहां पर ग्रामीणों की आड़ में भू-माफिया जमीन पर विरोध करवा दिया. इसके कारण नगर निगम उक्त स्थल को कचरा डंपिंग के लिए घेराबंदी नहीं कर सकी. इसके बाद गोपीनाथपुर में चिन्हित भूखंड पर विरोध के कारण कचरा डंपिंग के लिए घेराबंदी नहीं हो सकी. इसके अलावे उत्तमडीह में जिला प्रशासन द्वारा भूखंड उपलब्ध कराया गया था, लेकिन वहां भी विरोध के कारण काम नहीं हो सका.
उपायुक्त से मिलने के बाद डिप्टी मेयर अमित सिंह उर्फ बॉबी सिंह ने बताया कि घर-घर से कचरा निकलता है, जिसे नगर निगम की टीम द्वारा उठवाकर तत्काल जहां-तहां खाली स्थान पर फेंकवाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि कचरा डंपिंग के लिए चिन्हित भूखंड पर बस्ती के लोगों को दिग्भ्रमित कर भू-माफिया लोगों को भड़का देता है. जिसकी वजह से आदित्यपुर नगर निगम क्षेत्र के लोगों को मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है.