झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

सरायकेला में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का शिलान्यास, अर्जुन मुंडा ने कहा- स्वास्थ्य के क्षेत्र में सक्रिय होने की जरूरत

सरायकेला प्रखंड अंतर्गत सीनी में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और गम्हरिया प्रखंड के कोलाबीरा में उप स्वास्थ्य केंद्र निर्माण का शिलान्यास केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने ऑनलाइन किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि यह क्षेत्र अभी भी स्वास्थ्य सुविधाओं के मामले में पिछड़ा हुआ है, राजनीति से ऊपर उठकर सभी को क्षेत्र की जनता के लिए काम करने की जरूरत है.

सरायकेला: प्रखंड अंतर्गत सीनी में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और गम्हरिया प्रखंड के कोलाबीरा में उप स्वास्थ्य केंद्र निर्माण का शिलान्यास केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने ऑनलाइन किया. इस मौके पर अर्जुन मुंडा ने कहा कि अब स्वास्थ्य के क्षेत्र में अधिक से अधिक सक्रिय होने की आवश्यकता है, कोरोना वायरस ने दुनिया को बता दिया कि हम इस क्षेत्र में अभी भी पिछड़े हुए हैं, राजनीति से ऊपर उठकर हमें यह सुनिश्चित करना है कि किस प्रकार गांव की गरीब जनता को बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध हो सके
अर्जुन मुंडा ने कहा कि इस बात का दुख है कि आज भी आमदा में 500 बेड का अस्पताल भवन अर्धनिर्मित पड़ा हुआ है, यह अस्पताल अगर समय पर बन जाता तो क्षेत्र के लोगों को बहुत सुविधा होती. उन्होंने कहा कि जनजातीय कार्य मंत्रालय थैलीसीमिया जैसी गंभीर बीमारी के लिए गंभीरता से काम कर रही है, इस बीमारी का प्रकोप ग्रामीण इलाकों में ज्यादा है. उन्होंने कहा कि नई शिक्षा नीति में मेडिकल शिक्षा पर विशेष जोर दिया गया है ताकि हमारे देश में अधिक से अधिक बच्चे डॉक्टर बन सके, अभी कोरोना संक्रमण का प्रकोप झारखंड में ज्यादा है, रांची, जमशेदपुर, धनबाद, हजारीबाग की स्थिति चिंताजनक है, प्रवासी मजदूरों के कारण ग्रामीण क्षेत्रों में भी यह संक्रमण हुआ. उन्होंने लोगों से कोविड-19 के गाइडलाइन का पालन करने की अपील की है. वहीं स्थानीय विधायक ने कहा कि भवन निर्माण के बाद मरीजों को काफी सहूलियत होगी.