झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

सरायकेला की रश्मिता प्रधान कौशल आचार्य अवार्ड से सम्मानित, पहली बार झारखंड के प्रशिक्षक को मिला पुरस्कार

सरायकेला की रश्मिता प्रधान को कौशल आचार्य अवार्ड-2020 से सम्मानित किया गया है. कौशल विकास विभाग के केंद्रीय मंत्री और राज्यमंत्री आरके सिंह की मौजूदगी में ऑनलाइन कार्यक्रम के जरिए झारखंड की बेटी रश्मिता को इस अवार्ड से नवाजा गया है.

रांची: सरायकेला खरसावां की रश्मिता प्रधान को कौशल आचार्य अवार्ड 2020 से सम्मानित किया गया है. कौशल विकास विभाग के केंद्रीय मंत्री और राज्यमंत्री आरके सिंह की मौजूदगी में ऑनलाइन कार्यक्रम के जरिए झारखंड की बेटी रश्मिता को इस अवार्ड से नवाजा गया है.
कौशल आचार्य अवार्ड की शुरुआत कौशल विकास और उद्यमिता मंत्रालय ने 2019 में शुरू की गई थी. इस बार यह सम्मान समारोह दूसरा है. इस आयोजन में 91 कौशल प्रशिक्षकों को अवार्ड दिया गया है, जिसमें झारखंड की बेटी रश्मिता को भी इस अवार्ड से नवाजा गया है. जानकारी के मुताबिक झारखंड की ओर से पहली बार किसी कौशल प्रशिक्षक ने इस अवार्ड को पाने में सफलता प्राप्त की है.
झारखंड के युवाओं को उच्चस्तरीय कौशल प्रशिक्षण देने के लिए ही रश्मिता प्रधान को कौशल आचार्य अवार्ड 2020 से सम्मानित किया गया है. यह अवार्ड रश्मिता को लघु अवधि कौशल प्रशिक्षण से मासिक के लिए मिला है. झारखंड कौशल विकास मिशन ने इसे लेकर रश्मिता को बधाई दी है. वहीं, कौशल विकास मिशन से जुड़े तमाम प्रशिक्षकों ने भी रश्मिता को शुभकामनाएं दी हैं.