झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

सिन्दरी चेम्बर ऑफ कॉमर्स ने लिया फैसला, अगले चार दिनों तक बंद रहेंगी दुकानें

कुणाल सारंगी

धनबाद जिले के सिंदरी शहर बाजार में कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए बाजार को 27 जुलाई से 30 जुलाई यानी चार दिनों तक बंद रखने की घोषणा की है. दवा दुकानों को छोड़कर सभी दुकानें पूरी तरह से बंद रहेंगी. सिन्दरी चेम्बर ऑफ कॉमर्स ने बैठक के बाद यह निर्णय लिया है. जिला प्रशासन को इस निर्णय की सूचना दे दी गई है.

धनबाद: झारखंड में समय के साथ कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है. आम हो या खास हर कोई इस महामारी की चपेट में आते जा रहा है. इसे लेकर रविवार को सिंदरी चैंबर ऑफ कॉमर्स ने बड़ा फैसला लिया है. चैंबर ने शहर की सभी दुकानें अगले चार दिनों तक बंद रखने का फैसला लिया है.
सिन्दरी शहर बाजार में कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए बाजार को 27 जुलाई से 30 जुलाई यानी चार दिनों तक बंद रखने की घोषणा की है. दवा दुकानों को छोड़कर सभी दुकानें पूरी तरह से बंद रहेंगी. सिन्दरी चेम्बर ऑफ कॉमर्स ने बैठक के बाद यह निर्णय लिया है. जिला प्रशासन को इस निर्णय की सूचना दे दी गई है. सिन्दरी शहरपूरा बाजार के कपड़ा व्यवसायी पिता और पुत्र कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इसे लेकर सिन्दरी चेम्बर ऑफ कॉमर्स ने एहतियात के रूप में यह कदम उठाया है, ताकि कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोका जा सके.
सिन्दरी चेम्बर ऑफ कॉमर्स के सचिव दीपक कुमार दीपू ने बताया कि 27 जुलाई से 30 जुलाई तक शहरपूरा बाजार के सभी दुकानों को बंद रखने का निर्णय लिया गया है. जरूरी सेवाओं जैसे दवा दुकान, दूध की दुकान को बंद से अलग रखा गया है. दवा दुकान पूरी तरह से खुला रहेगा. सिन्दरी चेम्बर ऑफ कॉमर्स ने लोगों से अपील की है की सरकार की ओर से जारी किए गए निर्देशों का सख्ती से अनुपालन करें. बिना मास्क लगाए घर से बाहर ना निकलें, जरूरी कामों के लिए ही घर से बाहर निकले अन्यथा बिना मतलब के बाहर घूमने की कोशिश ना करें. समाजिक दूरी और सेनेटाइजर का उपयोग हमेशा करते रहें. सिन्दरी चेम्बर ऑफ कॉमर्स ने लोगों से अपील कि है कि खुद भी सुरक्षित रहें और अपने परिवार और समाज को भी सुरक्षित रखने का भरपूर कोशिश करें.