झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

श्रम मंत्री ने नियुक्ति पोर्टल का किया उद्घाटन, रोजगार के अवसर पैदा करने में पीएसयू का सहयोग जरूरीः श्रम मंत्री

श्रम मंत्री ने नियुक्ति पोर्टल का किया उद्घाटन, रोजगार के अवसर पैदा करने में पीएसयू का सहयोग जरूरीः श्रम मंत्री

रांची में श्रम नियोजन प्रशिक्षण एवं कौशल विभाग ने शुक्रवार को देश के कई पब्लिक सेक्टर यूनिट के प्रतिनिधियों के साथ अहम बैठक की. जिसमें प्रदेश के श्रम मंत्री ने नियुक्ति पोर्टल का उदघाटन किया.

रांचीः श्रम नियोजन प्रशिक्षण एवं कौशल विभाग ने शुक्रवार को देश के कई पब्लिक सेक्टर यूनिट के प्रतिनिधियों के साथ अहम बैठक की. जिसमें यह तय किया गया कि राज्य में बेरोजगारी को कम करने के लिए आईटीआई (इंडस्ट्रियल ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट) और पीएसयू (पब्लिक सेक्टर यूनिट) के बीच बेहतर संबंध स्थापित हो
बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद श्रम मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने कहा कि झारखंड सरकार राज्य में बेरोजगारी को कम करने के लिए लगातार काम कर रही है. राज्य रोजगार के अवसर पैदा करने में पीएसयू का सहयोग जरूरी है. कार्यक्रम में मौजूद सहायक निदेशक निशांत मिश्रा ने बताया कि कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य यह था कि राज्य के आईटीआई को विकसित किया जाए और इसके लिए पब्लिक सेक्टर यूनिट आगे आए ताकि राज्य के युवाओं को रोजगार मिल सके.
इस कार्यक्रम में नियोजन विभाग का एक पोर्टल भी लॉन्च किया गया. जो अब झारखंड सरकार की ओर से संचालित की जाएगी और इसी के माध्यम से राज्य के युवाओं को सीधा रोजगार दिया जाएगा. कार्यक्रम में विभाग के सचिव प्रवीण कुमार टोप्पो, निदेशक डॉ नेहा अरोड़ा सहित विभिन्न अधिकारी मौजूद थे.