झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

श्मशान से आ रही थी रोने की आवाज, लोग भीतर पहुंचे तो हो गए हैरान

कुणाल सारंगी

लोहरदगा जिले के कुडू थाना क्षेत्र के चंदलासो डैम के पास स्थित एक श्मशान घाट के पास से गुजर रहे एक व्यक्ति को अचानक रोने की आवाज सुनाई दी. इस पर वह व्यक्ति ठिठक गया, हिम्मत कर वह कुछ लोगों के साथ श्मशान घाट में भीतर गया. यहां

एक नवजात आधा-अधूरा दफन दिखा.

लोहरदगा : लोहरदगा जिले के कुडू थाना क्षेत्र के चंदलासो डैम के पास स्थित एक श्मशान घाट के पास से गुजर रहे एक व्यक्ति को अचानक रोने की आवाज सुनाई दी. इस पर वह व्यक्ति ठिठक गया, हिम्मत कर वह कुछ लोगों के साथ श्मशान घाट में भीतर गया. यहां एक नवजात आधा-अधूरा दफन दिखा. इस पर इन लोगों ने उसे सुरक्षित बाहर निकाला. श्मशान घाट में नवजात दफन मिलने की खबर पर वहां भीड़ लग गई. सूचना पर पहुंची पुलिस मामले की पड़ताल में जुटी है.
कुडू थाना पुलिस के मुताबिक शिशु को दफन करने की कोशिश करने वाले श्मशान से मिले नवजात पर अधिक मिट्टी नहीं डाल पाए थे. आधा अधूरा दफन होने और समय रहते नवजात को मिट्टी से बाहर निकाल लिए जाने से उसकी जान बच गई. फिलहाल वह सुरक्षित है और गांव के एक परिवार के पास है. पुलिस जांच कर रही है. इस पूरे घटनाक्रम को लेकर चर्चा का बाजार गर्म है.
पुलिस लोहरदगा जिले के कुडू थाना क्षेत्र के चंदलासो डैम के पास श्मशान घाट से जिंदा मिले नवजात शिशु के मां-बाप को फिलहाल तलाश रही है. शिशु को वहां किसने दफन किया और माता-पिता कौन हैं. इसका पता लगाने की कोशिश की जा रही है.