झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन, रवींद्र नाथ महतो ने किया उदघाटन

झारखंड राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ की ओर से शिक्षक दिवस के उपलक्ष्य में सोमवार को जामताड़ा नगर भवन में शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. मुख्य अतिथि झारखंड विधानसभा के अध्यक्ष रवींद्र नाथ महतो ने दीप जलाकर विधिवत समारोह का उदघाटन किया.

जामताड़ा: झारखंड राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ की ओर से जामताड़ा नगर भवन में शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. झारखंड विधानसभा अध्यक्ष रवींद्र नाथ महतो ने समारोह का उदघाटन किया.
झारखंड राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ की ओर से शिक्षक दिवस के उपलक्ष्य में सोमवार को जामताड़ा नगर भवन में शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. बतौर मुख्य अतिथि झारखंड विधानसभा के अध्यक्ष रवींद्र नाथ महतो ने दीप जलाकर विधिवत समारोह का उदघाटन किया. इस मौके पर स्थानीय विधायक इरफान अंसारी, जिला परिषद अध्यक्ष दीपिका बेसरा और जिला उपायुक्त मौजूद थे.
समारोह में डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन के फोटो पर मुख्य अतिथियों ने माल्यार्पण कर श्रद्धा-सुमन अर्पित किए. रवींद्र नाथ महतो ने भी डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन को याद करते हुए श्रद्धा सुमन अर्पित किया. शिक्षक संघ की ओर से आयोजित इस सम्मान समारोह में सेवानिवृत्त शिक्षकों को सम्मानित किया गया. मुख्य अतिथि रवींद्र नाथ महतो ने सेवानिवृत्त शिक्षकों को शॉल ओढ़ाया.
समारोह के मुख्य अतिथि झारखंड विधानसभा के अध्यक्ष रवींद्र नाथ महतो ने अपने संबोधन में शिक्षकों को एक राष्ट्र निर्माता बताया. शिक्षकों को उनके दायित्व की याद दिलाई और समाज में शिक्षकों की भूमिका को महत्वपूर्ण बताया. उन्होंने कहा कि – शिक्षक सेवानिवृत्त होने के बावजूद भी वह शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े रहते हैं. उन्होंने शिक्षकों को गरीब बच्चों को अच्छी शिक्षा और नैतिकता का पाठ पढ़ाने के लिए भी प्रेरित किया. साथ ही बच्चों के लिए शिक्षा व्यवस्था में एकरूपता लाने पर भी बल दिया.
समारोह में शिक्षक संघ में शिक्षकों के साथ हो रही परेशानियों से भी अवगत कराया और अपनी मांग रखी. शिक्षक संघ ने सेवानिवृत्त होने की तिथि में ही सेवानिवृत्त शिक्षकों को सारी सुविधा एकमुश्त रकम का लाभ दे दिए जाने की मांग रखी, साथ ही जिला में एक अच्छे पुस्तकालय की व्यवस्था करने और शिक्षकों के स्थानांतरण को लेकर हो रही परेशानी को दूर करने की मांग रखी. जिस पर जिला के नव पदस्थापित उपायुक्त अहमद ने शिक्षकों को आश्वासन दिया.