झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

शिक्षा मंत्री ने बेरमो में स्कूल का किया भूमिपूजन

बोकारो जिले के एक स्कूल में मंगलवार को शिक्षा मंत्री ने एक करोड़ 28 लाख के लागत से बनने वाले 20 कमरों के रामबिलास 10+2 विद्यालय का भूमिपूजन किया. इस मौके पर शिक्षा मंत्री ने कहा कि बेरमो के दिवंगत विधायक राजेंद्र बाबू के सपनों को जल्द पूरा किया जाएगा.

बोकारो: बेरमो के रामबिलास 10+2 विद्यालय में सूबे के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो एवं आरसीएमएस के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयमंगल सिंह ने संयुक्त रुपये से 1 करोड़ 28 लाख कि लागत से बन रहे स्कूल के बीस कमरों का भूमि पूजन किया. इस दौरान शिक्षा मंत्री ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि बेरमो के दिवंगत विधायक राजेंद्र बाबू के सपनों को जल्द पूरा किया जाएगा.
मंत्री ने कहा कि इस विद्यालय में वर्षो से बंद पड़ी माइनिंग कि पढ़ाई को शुरू करवाने को लेकर सक्षम लोगों से बात की जाएगी, जिससे छात्रों को रोजगार से जोड़ा जा सके. बताते चलें कि इस मुद्दे को स्व. राजेंद्र सिंह ने विधानसभा में भी उठाया था. कुछ तकनीकी कारणों के चलते माइनिंग की पढ़ाई बंद हो गई, जिसको लेकर प्रयास हुआ लेकिन अभी तक पढ़ाई शुरू नहीं हो सकी है.
मंत्री जगरनाथ ने कहा कि जो भी पति-पत्नी शिक्षक हैं और अलग-अलग जगहों के विद्यालयों में पढ़ाते हैं, उन्हें एक ही जगह रखा जाएगा. इसके लिए प्रस्ताव तैयार किया गया है. मौके पर बेरमो प्रमुख गिरजा देवी, गिरजा शंकर पांडे, अनिल अग्रवाल, मुखिया बासु महतो, प्रधानाध्यापक विनोद सिंह, शिक्षक पवन यादव, मुरारी सिंह, परवेज अख्तर, मदन महतो, दीपक महतो, जयलाल महतो बैजनाथ महतो सहित कई लोग उपस्थित रहे.