झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

सफल रहा जिला विधिक सेवा प्राधिकार का मध्यस्थता कार्यक्रम, 95 मामलों का हुआ निपटारा

रांची में जिला विधिक सेवा प्राधिकार की ओर से पांच दिवसीय विशेष मध्यस्थता कार्यक्रम के दौरान 95 मामलों का सुलह किया गया. इस दौरान कई टूटते हुए रिश्तों को बचाया गया

रांचीः झालसा के दिशा-निर्देश पर जिला विधिक सेवा प्राधिकार रांची की ओर से व्यवहार न्यायालय में पांच दिवसीय विशेष मध्यस्ता कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें विभिन्न न्यायालयों में लंबित 95 मामलों की सुलह कराई गई. 5 दिनों के इस विशेष मध्यस्थता में जिला विधिक सेवा प्राधिकार के मीडिएटर्स की ओर से कई ऐसे परिवार को उजड़ने से बचा लिया गया, जो कभी मामूली पारिवारिक लड़ाई से एक-दूसरे को तलाक देने पर उतारू हो गए थे.
जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव अभिषेक कुमार ने बताया कि मध्यस्थता का यह आयोजन ना केवल टूटे हुए परिवार को एक होने का अवसर प्रदान करता है, बल्कि उनके बच्चों का भी भविष्य खराब होने से बचाता है. मध्यस्थता के माध्यम से हुए सुलह से दोनों पक्षकारों के बीच का रिश्ता हमेशा के लिए मधुर बना रहता है.
वहीं कोर्ट का समय भी बचता है. उन्होंने कहा कि जिला विधिक सेवा प्राधिकार की हमेशा से ही एक कोशिश रहती है कि टूटे हुए रिश्ते को दोबारा जोड़ा जाए. उसी उद्देश्य से जिला विधिक सेवा प्राधिकार की ओर से विशेष मध्यस्थता का आयोजन किया जाता है ताकि किसी भी परिवार को टूटने से बचाया जा सके.