झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

सेप्टिक टैंक में दम घुटने से छह की मौत

कुणाल सारंगी

देवघर के देवीपुर प्रखंड में सेप्टिक टैंक में गैस के कारण दम घुटने से छह लोगों की मौत हो गई. इसका जायजा लेने झारखण्ड वाणी के संवाददाता पहुंचे और वहां के लोगों से जानकारी ली.

देवघर: जिले के देवीपुर प्रखंड में बीते रविवार को सेफ्टिक टैंक में गैस के कारण दम घुटने से छह लोगो की मौत हो गयी थी, जिसके बाद पूरा इलाका शोक में डूब गया था और इस मार्मिक घटना में घर के दो सदस्य और तीन श्रमिक थे. सभी एक दूसरे को बचाने के प्रयास में सेफ्टिक टैंक में घुसते गए और सभी बेहोश होते चले गए.
वहीं,हो हल्ला होने के बाद आसपास के लोगों को बुलाया गया और जेसीबी की मदद से सभी को निकालकर सदर अस्पताल लाया गया, तब तक काफी देर हो चुकी थी और सभी छह लोगों को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. इस घटना का जायजा लेने झारखण्ड वाणी के संवाददाता पहुंचे और वहां के लोगों से जानकारी ली.
बहरहाल, देवीपुर में हुई इस हृदय विदारक घटना के बाद इलाके में अभी भी मातम छाया हुआ है. मृतकों के घर मे अभी भी चीत्कार सुनाई दे रहा है. मृतकों के दूरदराज के रिश्तेदार परिवार को ढांढस बंधा रहे हैं. यह सेप्टिक टैंक छह लोगों की मौत का कारण बना है, जिसमें सभी की दम घुटने से मौत हुई है