झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

सीसीटीवी में दिखी हैवनायित, दो हजार रुपए के लिए सोनार को पीट-पीटकर मार डाला

मंगलवार को रिम्स में सोनार मनोज सोनी की मौत में सीसीटीवी फुटेज सामने आया है. सीसीटीवी फुटेज में आरोपी मनोज सोनी को बुरी तरह मारता नजर आ रहा है.

रांची: सुखदेव नगर इलाके में उधार दिए गए मात्र दो हजार रुपए वसूलने के दौरान एक सोनार के साथ जमकर मारपीट की गई. मंगलवार को इलाज के दौरान सोनार मनोज सोनी की मौत हो गई. मंगलवार को हमले का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है. इसी फुटेज के आधार पर पुलिस ने दो आरोपियों को धर दबोचा.सीसीटीवी फुटेज में साफ दिख रहा है कि सोमवार की रात मनोज सोनी हाथ में एक बैग लिए सड़क पर अकेले जा रहे हैं. तभी बाइक सवार दो युवक पीछे से मौके पर पहुंचते हैं, जिनमें से एक युवक अचानक बाइक से उतरकर मनोज सोनी को बेरहमी से मारना शुरू कर देता है. इस दौरान मारपीट कर रहा युवक मनोज सोनी के हाथ से बैग छीनने की भी कोशिश करता है, लेकिन वह उसमें सफल नहीं हो पाता है. बैग छीनने के लिए मनोज सोनी और आरोपी युवक में जमकर संघर्ष भी होता है. इस दौरान आरोपी मनोज सोनी को बहुत बुरी तरह से मारता है.
मनोज सोनी के चीखने चिल्लाने की आवाज सुनकर आसपास के लोग इकट्ठा हो जाते हैं, जिसके बाद आरोपी मनोज को मारना बंद करता है. पूरे लड़ाई झगड़े के दौरान मनोज अपने बैग को बचाने में कामयाब हो जाता है. हमले में बुरी तरह से घायल मनोज को आनन-फानन में रांची के रिम्स अस्पताल में भर्ती करवाया जाता है, लेकिन गंभीर चोट होने की वजह से मंगलवार की सुबह मनोज की अस्पताल में मौत हो जाती है.
सीसीटीवी कैमरे में कैद मारपीट करने वाला युवक दरअसल मनोज का पुराना साथी सोहन कुजूर था. वहीं, सोहन जिस युवक को अपने साथ लेकर आया था उसका नाम अमित शर्मा है. पुलिस ने दोनों को मंगलवार की सुबह ही गिरफ्तार कर लिया था. पूछताछ के दौरान सोहन ने बताया कि मनोज ने उससे दो हजार रुपए उधार लिए थे. मांगने पर वह हमेशा इनकार कर देता था, जबकि उसे पैसे की बहुत जरूरत थी. सोहन ने यह भी बताया कि वह बहुत गरीब आदमी है. दो हजार भी उसके लिए बहुत ज्यादा है. इसी गुस्से में उसने मनोज का बैग छीन अपने पैसे वसूलने की सोची. इसी दौरान मारपीट हो गई. सोहन के अनुसार, उसे यह अंदेशा नहीं था कि मनोज की मौत हो जाएगी. फिलहाल, सुखदेव नगर पुलिस ने सोहन को मनोज की हत्या के आरोप में और अमित वर्मा को सहयोग करने के जुर्म में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.