झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

सीसीएल का लोहा चोरी करने वाला गिरोह पकड़ाया

Ambuj Kumar Kunal Sarangi width Anshar Khan ADJ Kamlesh Jitendra Rais Rozvi Rishi Mishra Rina Gupta

गिरिडीह में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने सीसीएल का लोहा चोरी करने वाले एक गिरोह को पकड़ा है.

गिरिडीह: जिले में सीसीएल का लोहा चोरी कर उसे खपाने वाले एक गिरोह को पकड़ा गया है. सीसीएल सुरक्षा विभाग और मुफस्सिल पुलिस ने कोलडीहा मांडी टोला में संयुक्त रूप से छापामारी कर सीसीएल के चुराए गए लोहा को बेचते और खरीदते छह लोगों को रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. ये छापामारी इसराईल अंसारी के घर में की गयी.
सोमवार को मुफस्सिल थाना में एसडीपीओ सदर कुमार गौरव ने संवाददाता सम्मेलन कर यह जानकारी दी. संवाददाता सम्मेलन में मुफस्सिल थाना प्रभारी रत्नेश मोहन ठाकुर एवं सीसीएल सुरक्षा विभाग के एएसएसआई ओम प्रकाश दास भी मौजूद थे. उन्होंने बताया कि छापामारी के दौरान इसराईल अंसारी के घर के चाहरदीवारी के अंदर कुछ लोग सीसीएल से चोरी किया हुआ स्क्रैप (लोहा) लेकर माप-तौल करने के लिए लाइन में खड़े थे. इसराईल अंसारी माप-तौल मशीन पर बारी-बारी से स्क्रैप को तोल रहा था. इसके अलावा चाहरदीवारी के अंदर पहले से स्क्रैप भी रखा हुआ था
छापामारी के दौरान मुफस्सिल थाना क्षेत्र के कोपा के दीपक दास, मुकेश कुमार दास, सीताराम दास, उदय कर्मकार उर्फ उदय प्रसाद, टिंकु कुमार दास एवं कोलडीहा के इसराईल अंसारी को गिरफ्तार किया गया है.
छापामारी के दौरान कुल 1,350 केजी स्क्रैप बरामद किया गया है. छापामारी में मोटे लोहे की चौकोर प्लेट 16 , लोहे का कलेम्पु 21 , एक बजाज कंपनी का बिना नंबर का पुराना स्कूटर, इलेक्ट्रोनिक माप-तौल मशीन एवं तीन मोबाइल बरामद किया गया है. पकड़े गए लोगों से पूछताछ के बाद सोमवार को मुफस्सिल पुलिस द्वारा गादीनगर झगरी में इरसाद के यहां छापामारी की गई. यहां से भी चोरी का लोहा बरामद किया गया है. इस मामले में अभी प्राथमिकी दर्ज नहीं की गयी है. हालांकि यहां भी भारी मात्रा में चोरी का लोहा बरामद हुआ है.
गिरफ्तार इसराईल अंसारी ने बताया है कि वह खरीदे गए सीसीएल के चोरी के लोहे को नगर थाना क्षेत्र के हुट्टी बाजार के छोटू दास को बेचता है. छोटू दास की कबाड़ी की दुकान है जो मोहलीचुवां में सीमेंट दुकान के बगल में स्थित है. छोटू दास स्क्रैप का क्या करता है, वह उसे नहीं पता है.
इस मामले में मुफस्सिल थाना में गिरफ्तार छह लोगों के अलावा छोटू दास के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज की है. प्राथमिकी सीसीएल सुरक्षा विभाग के एएसएसआई ओम प्रकाश दास की लिखित शिकायत पर दर्ज हुई.

About Post Author