झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

सावधान हो जाएं, कोरोना से जंग जीतने के बाद फिर से संक्रमित हुए दरभंगा के पुलिस अधिकारी

कुणाल सारंगी

दरभंगा: कोरोना से जंग जीतने के बाद भी आप सुरक्षित नहीं हैं, यह फिर से आपको संक्रमित कर सकता है। ऐसा हम नहीं बल्कि बिहार के दरभंगा जिले के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी की रिपोर्ट बता रही है। जिले के इस वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने खुद की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने की जानकारी पुलिस एंड मीडिया व्हाट्सएप ग्रुप पर दी। पिछले कई दिनों से तबीयत खराब रहने पर उन्होंने जांच के लिए सैंपल दिया था। वे दूसरी बार कोरोना से संक्रमित हुए हैं।

वहीं दरभंगा जिले में कोरोना अब कोहराम मचाने लगा है। रविवार को एक वरीय पुलिस पदाधिकारी समेत जिले में कोरोना के 44 नए मरीज सामने आए हैं। इनमें कई डॉक्टर व पुलिस कर्मी भी शामिल हैं। शहर के एक बडे़ निजी अस्पताल के भी कई कर्मी कोरोना पॉजिटव पाए गए हैं। कोरोना के मरीजों की संख्या में लगातार उछाल आने से लोगों में दहशत बढ़ती जा रही है। कोराना ने पिछले कई दिनों में पूरी रफ्तार पकड़ ली है। नए 44 मरीजों के मिलने से जिले का कोरोना ग्राफ बढ़कर 649 तक पहुंच गया।

दूसरी ओर डीएमसीएच के मेडिसिन विभाग के दो जूनियर डॉक्टर भी कोरोना पॉजिटव हो गए हैं। वहां की एक जूनियर डॉक्टर पूर्व में ही कोरोना पॉजिटव हो गई थी। गायनी विभाग की एक जूनियर रेजीडेंट भी कोरोना की चपेट में आ गई हैं। कई डॉक्टरों के कोरोना संक्रमित होने से अस्पताल प्रशासन की भी मुश्किलें बढ़ गई हैं।

इधर, सदर पीएचसी की टीम ने शनिवार को शहर के विभिन्न इलाकों में रैपिड एंटीजेन किट से जांच की। टीम की ओर से 39 लोगों की जांच की गई जिसमें 11 लोग कोरोना पॉजिटव पाए गए। बताया जाता है कि संक्रमित पाए गए लोगों में राजकुमार गंज, शिवाजीनगर व सारामोहम्मदपुर के एक-एक व्यक्ति शामिल हैं। वहीं आजमनगर में भी कई लोग कोरोना पॉजिटव पाए गए। यातायात थाने के दो पुलिस कर्मी भी कोरोना पॉजिटव बताए जाते हैं।