झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

रक्षा बंधन में मिलावटी मिठाइयों को लेकर जिला प्रशासन की पैनी नजर

Ambuj Kumar Kunal Sarangi width Anshar Khan ADJ Kamlesh Jitendra Rais Rozvi Rishi Mishra Rina Gupta

रक्षा बंधन के त्योहार को देखते हुए रांची के कई फूड आउटलेट्स पर जिला प्रशासन की ओर से जांच अभियान चलाया गया. बता दें कि इस दौरान मेन रोड, अरगोड़ा बाजार, सर्कुलर रोड, कांटाटोली चौक, हरमू चौक, लालपुर चौक और एचबी बाजार के कई स्थानों से टीम ने सैंपल का ऑन स्पॉट टेस्ट किया.

रांची: रक्षा बंधन के त्योहार को देखते हुए रविवार को राजधानी रांची के कई फूड आउटलेट्स पर जिला प्रशासन की ओर से जांच अभियान चलाया गया. डीसी के निर्देश पर सदर एसडीओ लोकेश मिश्रा के नेतृत्व में बनी टीम ने मिठाइयों के क्वालिटी की जांच की.
इस दौरान मेन रोड, अरगोड़ा बाजार, सर्कुलर रोड, कांटाटोली चौक, हरमू चौक, लालपुर चौक और एचबी बाजार के कई स्थानों से टीम ने सैंपल का ऑन स्पॉट टेस्ट किया. इस दौरान विभिन्न मिठाई के आइटम में दूध, खोया से संबंधित क्वालिटी की जांच की गई. त्योहार के समय में मिलावटी मिठाई बाजार में उपलब्ध न हो और इससे लोगों को परेशानी न हो, इस को ध्यान में रखते हुए यह अभियान चलाया गया.
सदर एसडीओ लोकेश मिश्रा ने बताया कि रक्षा बंधन के दौरान मिठाईयों की बिक्री बढ़ जाती है. इस दौरान बढ़े डिमांड को पूरा करने के लिए मिठाइयों की क्वालिटी बिगड़ने का खतरा बना रहता है. इसी को ध्यान में रखते हुए जांच टीम गठित कर बाजार में भेजी गई थी. जांच के दौरान अधिकतम जगहों से लोकल डेयरी प्रोडक्ट की जानकारी मिली. साथ ही लोगों के पास से संबंधित जरूरी जानकारियां भी एकत्रित की गई हैं. जिसमें मिठाइयों की क्वालिटी में शिकायत की संभावना नहीं है. अगर भविष्य में भी मिठाईयों की क्वालिटी को लेकर शिकायत मिलेगी तो जांच प्रक्रिया को आगे बढ़ाया जाएगा.

About Post Author