झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

रिम्स में वेतन नहीं मिलने पर आउटसोर्स सफाईकर्मी नाराज

कुणाल सारंगी

रिम्स प्रबंधन ने सफाई कर्मचारियों को दो महीने का दोगुना वेतन देने की घोषणा की थी, लेकिन उन्हें अब तक वेतन नहीं मिला है. ऐसे में सफाई कर्मचारियों ने कामकाज ठप करने की चेतावनी दी है.

रांची: रिम्स के कोविड वार्ड के साथ-साथ पूरे अस्पताल की सफाई व्यवस्था संभाल रहे कर्मचारियों ने दो महीने का वेतन दोगुना के रूप भुगतान नहीं देने पर कामकाज ठप्प करने की घोषणा की है । कर्मचारियों से काम करा रही आउटसोर्सिंग एजेंसी ने प्रबंधन को इसकी जानकारी दी है.
आउटसोर्सिंग एजेंसी ने बताया कि रिम्स निदेशक को कई बार सफाई कर्मचारियों ने दो महीने का दोगुना वेतन देने के लिए पत्र भेजा है, लेकिन अभी तक कोई भी जवाब नहीं आया है. इससे पहले रिम्स प्रबंधन की ओर से सफाईकर्मियों को दो महीने का दोगुना वेतन देने के लिए घोषणा भी की गई थी. जिसके बाद सफाई कर्मचारियों ने अपनी जान पर खेलकर तन मन से काम किया, लेकिन अब तक रिम्स प्रबंधन की ओर से एजेंसी को भुगतान नहीं किया गया है. गौरतलब है कि कोविड वार्ड में काम कर रहे कई सफाई कर्मचारी कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं और रिम्स के पास अपना पर्याप्त सफाई कर्मचारी भी नहीं है. ऐसे में आउटसोर्सिंग पर काम कर रहे सफाई कर्मचारी ही सहारा है. इसलिए वेतन को लेकर सफाई कर्मचारी रिम्स में सफाई का काम ठप करते हैं तो यह निश्चित रूप से कोरोना के संकट काल में रिम्स प्रबंधन के लिए नई मुसीबत खड़ी कर सकती है.