झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

रेलवे में नौकरी के नाम पर फर्जी विज्ञापन मामले में आरपीएफ ने की शिकायत

Ambuj Kumar Kunal Sarangi width Anshar Khan ADJ Kamlesh Jitendra Rais Rozvi Rishi Mishra Rina Gupta

रांची में रेलवे डिपार्टमेंट में नौकरी देने के नाम पर एक फर्जी विज्ञापन देकर अभ्यर्थियों को ठगने का कोशिश की जा रही थी. मामले को लेकर आरपीएफ ने जगन्नाथपुर थाना में आवेदन भी दिया है.

रांची: रेलवे डिपार्टमेंट में नौकरी देने के नाम पर ठगी के मामले कई बार सामने आए हैं. ठगों के झांसे में लोग फंस जाते हैं. ऐसा ही एक मामला प्रकाश में आया है. बताया जा रहा है कि एक फर्जी विज्ञापन देकर अभ्यर्थियों को ठगने की कोशिश की जा रही है. यह पूरा मामला आरपीएफ के संज्ञान में है. मामले को लेकर जगन्नाथपुर थाना में आवेदन भी दिया गया है. एक फर्जी विज्ञापन के जरिए रेलवे में अनुबंध पर कनिष्ठ सहायक नियंत्रक, बुकिंग क्लर्क, गेटमैन, कैंटीन सुपरवाइजर, चपरासी, केबिन मैन और वेल्डर के पदों पर नियुक्ति के लिए आवेदन मांगे गए हैं. हालांकि रेलवे ने इस आवेदन को फर्जी बताया है.
मामले को लेकर रांची रेल मंडल के तहत आरपीएफ ने जगन्नाथपुर थाना में जानकारी दी है. उन्होंने स्थानीय प्रशासन को इसकी जांच कर ठगों के खिलाफ कार्रवाई हो इसकी मांग की है. भारतीय रेल विभाग के नाम से जारी इस फर्जी विज्ञापन को सही करार देने के लिए ठगों ने हर वह कॉलम दिया है, जो ओरिजिनल विज्ञापन में रहता है. साक्षात्कार के आधार पर नियुक्ति, 18 से 40 वर्ष उम्र निर्धारित, ऑनलाइन आवेदन जमा करने के लिए लास्ट डेट 10 दिसंबर 2020 रखा गया है. मामले को लेकर स्थानीय पुलिस जांच में जुटी है. इसकी सारी रिपोर्ट आरपीएफ को दी जाएगी. मामले को लेकर रेल पुलिस भी गंभीर है. अपने स्तर से आरपीएफ भी मामले की छानबीन कर रही है. पूरे मामले की विस्तृत रूप से जांच शुरू कर दी गई है.

About Post Author