झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

रांची विश्विद्यालय के सभी कॉलेजों में नामांकन प्रक्रिया शुरू, 20 अगस्त को आएगी मेरिट लिस्ट

कुणाल सारंगी

रांची विश्वविद्यालय के अंतर्गत आने वाले सभी कॉलेजों में चांसलर पोर्टल के जरिए गुरुवार से नामांकन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई. 6 अगस्त से 19 अगस्त तक अभ्यर्थी ऑनलाइन चांसलर पोर्टल के जरिए आवेदन दे सकेंगे. मेरिट लिस्ट 20 अगस्त को जारी की जाएगी.

रांची: आरयू की ओर से अधिसूचना जारी की गई है. गौरतलब है कि 4 अगस्त को आरयू कोविड-19 सेल की बैठक आयोजित की गई थी. इस बैठक के दौरान कई निर्णय लिए गए थे. उन निर्णयों का पालन करने को लेकर यह अधिसूचना जारी की गई है. देर शाम जारी हुई रांची विश्वविद्यालय की अधिसूचना में कोविड-19 सेल की बैठक में लिए गए निर्णय और सिफारिशों के अनुपालन को लेकर आदेश जारी हुआ है. वर्क फ्रॉम होम को लेकर निर्णय लिया गया है. रांची विश्वविद्यालय के अंतर्गत आने वाले सभी कॉलेजों के विश्वविद्यालय, मुख्यालय के और संबद्ध कॉलेजों के कर्मचारियों को आवश्यकता के अनुसार कार्यालय बुलाने को लेकर निर्देश जारी हुआ है.
वहीं, विश्वविद्यालय मुख्यालय को 11:30 से 1:30 तक खोलने को लेकर निर्णय हुआ है ताकि जरूरी कामकाज निपटाया जा सके. कोविड-19 के गाइडलाइन के तहत तमाम गतिविधियों को संचालित करने को लेकर वीसी रमेश कुमार पांडे की ओर से विशेष निर्देश जारी किया गया. इसके आलावा सभी अंगीभूत और संबद्धता प्राप्त महाविद्यालय के प्राचार्य पर प्रभारी प्राचार्य को स्नातक 2020- 23 के नामांकन के लिए जारी की गई अधिसूचना के आलोक में कार्य करने का निर्देश भी जारी किया गया है. रांची विश्वविद्यालय के अंतर्गत आने वाले सभी कॉलेजों में चांसलर पोर्टल के जरिए गुरुवार से नामांकन की
प्रक्रिया शुरू कर दी गई. 6 अगस्त से 19 अगस्त तक अभ्यर्थी ऑनलाइन चांसलर पोर्टल के जरिए आवेदन दे सकेंगे. मेरिट लिस्ट 20 अगस्त को जारी की जाएगी.