झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

रांची सिविल कोर्ट में बीमा लोक अदालत का आयोजन, 130 से अधिक मामलों का किया गया निष्पादन

जिला विधिक सेवा प्राधिकार ने रांची सिविल कोर्ट में बीमा लोक अदालत का आयोजन किया. इस दौरान 130 से भी अधिक बीमा से संबंधित मामलों का सफलपूर्वक निष्पादन किया गया.

रांची: झालसा के निर्देश पर राज्य के सभी जिला न्यायालयों में देश का पहला बीमा लोक अदालत का आयोजन किया गया. इसी के तहत जिला विधिक सेवा प्राधिकार रांची ने भी रांची सिविल कोर्ट में बीमा लोक अदालत का आयोजन किया जिसमें 130 से भी अधिक बीमा से संबंधित मामलों का सफल निष्पादन किया गया.
मामलों के निपटारे के बाद पक्षकारों के बीच बीमा से संबंधित क्लेम का भी भुगतान किया गया. जिसमें लगभग 12 करोड़ की राशि का सेटलमेंट की गई. इस लोक अदालत में पब्लिक और प्राइवेट सेक्टर से लगभग 12 कंपनियों ने हिस्सा लिया.
जिला सेवा प्राधिकार के सचिव अभिषेक कुमार ने बताया कि अब तक कुल 130 से भी ज्यादा मामलों को सेटल कर विभिन्न पक्षकारों के बीच चेक वितरित किए गए हैं. उन्होंने बताया कि कुल 12 करोड़ से भी ज्यादा राशि का सेटलमेंट किया गया. लॉकडाउन के दौरान जिन पक्षकारों के मामले लटके हुए थे पब्लिक सेक्टर और प्राइवेट सेक्टर की कुल 12 इंश्योरेंस कंपनियों के सहयोग से बेंच गठित कर मामले को सुलझाया गया.