झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

रांची महानगर कांग्रेस ने राजीव गांधी की मनाई जयंती

रांची महानगर कांग्रेस ने गुरुवार को सफाईकर्मियों को भोजन कराकर पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती मनाई. इस सिलसिले में महानगर कांग्रेस ने एजी मोड़ डोरंडा में उच्च न्यायालय के सफाईकर्मियों के लिए कार्यक्रम आयोजित किया.

रांचीः रांची महानगर कांग्रेस ने गुरुवार को सफाईकर्मियों को भोजन कराकर पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती मनाई. इस सिलसिले में महानगर कांग्रेस ने एजी मोड़ डोरंडा में उच्च न्यायालय के सफाईकर्मियों के लिए कार्यक्रम आयोजित किया.
कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे महानगर कांग्रेस के अध्यक्ष संजय पांडे ने कहा कि राजीव गांधी द्वारा देश के लिए किए गए दूरदर्शितापूर्ण कार्यों को कभी भुलाया नहीं जा सकता है. उन्होंने महिलाओं को स्वावलंबी बनाने और उन्हें उनका हक प्रदान करने के लिए आरक्षण की व्यवस्था की, शिक्षा के क्षेत्र में क्रांतिकारी परिवर्तन किए. नवोदय विद्यालयों की स्थापना, पंचायती राज व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने और ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूती प्रदान करने के लिए उन्होंने कई तरह की योजनाओं को शुरू किया. डिजिटल भारत का सपना जो उन्होंने देखा था और इसकी शुरुआत कंप्यूटर और दूरसंचार क्षेत्र में एक क्रांतिकारी मुहिम छेड़ कर प्रारंभ किया था.
महानगर कांग्रेस के मीडिया प्रभारी सोनाल शांति ने कहा कि आधुनिक भारत के निर्माण का सपना देखने वाले और उसे अमलीजामा पहनाने की दिशा में प्रयास करने वाले भारत के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के देश हमेशा याद करेगा.