झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

रामेश्वर उरांव ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ की बैठक, कहा- 100 यूनिट बिजली निशुल्क देने की हो रही तैयारी

बोकारो के बेरमो में कांग्रेस कमिटी के प्रखंड स्तरीय कार्यकर्ता की बैठक आयोजित की गई. इस बैठक में जेपीसीसी अध्यक्ष रामेश्वर उरांव शामिल हुए. उन्होंने कहा कि बेरमो विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव होना है. राज्य के पूर्व मंत्री सह वर्तमान विधायक राजेंद्र प्रसाद सिंह के निधन के बाद यह सीट रिक्त है. केंद्र सरकार के कारण राज्य का खजाना खाली हो गया था, अब स्थिति में सुधार हो रही है.

बोकारोः कांग्रेस कमिटी के प्रखंड स्तरीय कार्यकर्ता की बैठक बेरमो में पूर्व मंत्री के आवासीय कार्यालय ढोरी स्टाफ कॉलोनी में संपन्न हुई. जिसमें कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सह योजना सह वित्त विभाग और खाद्य सार्वजनिक वितरण मंत्री डॉ.रामेश्वर उरांव ने कांग्रेस के सभी प्रकोष्ठों के अध्यक्ष, पंचायत अध्यक्ष और बूथ सदस्यों के साथ बैठक की.
रामेश्वर उरांव ने कहा कि बेरमो विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव होना है. राज्य के पूर्व मंत्री सह वर्तमान विधायक राजेंद्र प्रसाद सिंह के निधन के बाद यह सीट रिक्त है. केंद्र सरकार के कारण राज्य का खजाना खाली हो गया था, अब स्थिति में सुधार हो रही है. राज्य में विधायक फंड में रोक था अब उसे धीरे-धीरे आरंभ की जा रही है. वर्तमान सरकार राज्य के लोगों के प्रति काफी सजग है. राज्य के 15 लाख आम जनता के बीच अनाज बांटने की योजना बना लिया गया है. किसानों की ओर से दो लाख तक जो कर्ज लिया है उसे माफ किया जाएगा. राज्य के लोगों को 100 यूनिट बिजली निशुल्क उपलब्ध की जाएगी. कोरोना जैसे महामारी में दूसरे प्रदेश से आये प्रवासी मजदूरों के लिए सबसे पहले सरकार भोजन की व्यवस्था की है. इसके अलावा उनलोगों के लिए रोजगार की व्यवस्था सरकार करेगा. स्वर्गीय राजेंद्र प्रसाद सिंह की ओर से जीतने भी अस्पताल बनाया गया. उसे अविलंब चालू करने के दिशा में कार्य किया जाएगा. बेरमो विधानसभा मॉडल क्षेत्र के रूप में उभरेगा.
वहीं झारखंड प्रदेश युवा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष कुमार जयमंगल उर्फ अनुप सिंह ने कहा कि बेरमो स्वर्गीय राजेंद्र प्रसाद सिंह का सींचा हुआ विधानसभा क्षेत्र है. यहां की जनता की ओर से जिस तरह से उन्हें मान-सम्मान दिया, उसी तरह राजेंद्र सिंह लोगों के सुख-दुख में साथ रहे. उन्होंने कहा कि वे उनका बेटे हैं ओर उनके बताए हुए रास्ते पर चलना उनका संकल्प है. पार्टी के सच्चे सिपाही के नाते वे सदैव उपस्थित रहेंगे.