झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

राम जन्मभूमि शिलान्यास में मिट्टी भेजे जाने के बाद सरना स्थल का शुद्धीकरण

कुणाल सारंगी

सिद्रोल पंचायत से राम जन्मभूमि शिलान्यास में मिट्टी भेजे जाने के बाद रांची के नामकुम में पहान ने सरना स्थल का शुद्धीकरण किया. बता दें कि सिद्रोल पंचायत के सरना स्थल से कुछ कथित लोगों ने सरना स्थल से मिट्टी भेजा था.

रांची: सिद्रोल पंचायत में पिछले दिनों झारखंड से राम जन्मभूमि शिलान्यास में मिट्टी भेजे जाने को लेकर काफी चर्चा हुई थी. जिसमें सिद्रोल पंचायत के सरना स्थल से कुछ कथित लोगों ने सरना स्थल से मिट्टी भेजा था, जिसको लेकर स्थानीय लोगों ने एक बैठक की. जिसमें पूर्व विधायक रामकुमार पाहन, सांसद संजय सेठ और भाजपा महिला अध्यक्ष आरती कुजूर शामिल हुईं थी.
बैठक में सभी लोगों ने उस गांव के लोगों और पहान को समझाया, जिसके बाद अंतिम निर्णय लेते हुए सरना स्थल पर पूजा कर जगह को शुद्ध किया गया. जहां गांव के सभी ग्रामीण आदिवासी समाज के लोग और बड़े बुजुर्गों ने राम जन्मभूमि की शिलान्यास में मिट्टी भेजे जाने का समर्थन किया.
सिद्रोल पंचायत के सरना स्थल से मिशनरी समाज की ओर से मिट्टी भेजी गई थी. जिसको लेकर यहां के आदिवासी समाज के लोग काफी आक्रोशित थे. उनका कहना था कि बिना इजाजत के यहां से मिट्टी नहीं भेजना चाहिए था.