झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

राडाहा पंचायत में आया हाथियों का दल

रांची के पिठोरिया थाना क्षेत्र के राडाहा पंचायत के कई गांवों में आए दिन हाथी आ रहे हैं. इससे यहां दहशत का माहौल है. इस बार हाथियों के आने की सूचना पहुंचे वनकर्मियों ने पटाखे जलाकर उन्हें गांव से बाहर भेजा. रांची: जिले के पिठोरिया थाना क्षेत्र के राडाहा पंचायत के कई गांव में हाथी आने से दहशत का माहौल बन गया है. हाथियों के आने की सूचना मिलने के बाद वनकर्मी पहुंचे और पटाखे का प्रयोग कर हाथियों को गांव से बाहर भेजा.

वन विभाग की टीम अपने दल से भटके हुए हाथी को सही रास्ता दिखाते हुए मशाल और पटाखे का इस्तेमाल किया. वन कर्मियों की टीम ने बताया कि रास्ते में आते हुए हाथी ने जो भी क्षति की है, उसका आकलन कर लिया गया है और जल्द ही वन विभाग की ओर से इसकी क्षतिपूर्ति की जाएगी.
हाथियों को भगाने में वन विभाग की टीम के साथ ग्रामीणों ने भी भरपूर सहयोग दिया. वन विभाग की टीम को ग्रामीणों ने मशाल जलाने के लिए जला हुआ मोबिल और पटाखा भी दिया. ग्रामीणों के साथ वन आरक्षी शेखर तिग्गा, सतीश कुमार, गिरधारी पातर, घनश्याम महतो, संजय नायक, धनेश्वर केशरीयर, नवीन कुमार, कमल टोप्पो, रमेश स्नेकसेवर जातरू उराव, सुभम, रंजीत,उदय और बृजकिशोर मैजूद रहे.