झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

पुलवामा हमले की दूसरी बरसी: रामेश्वर उरांव ने शहीदों को किया नमन कहा पूरा राष्ट्र उन जवानों का है ऋणी

पुलवामा हमले की दूसरी बरसी: रामेश्वर उरांव ने शहीदों को किया नमन कहा पूरा राष्ट्र उन जवानों का है ऋणी

पुलवामा हमले की आज दूसरी बरसी है. 14 फरवरी, 2019 को हुई इस आतंकी घटना के दो बरस बीत चुके हैं. आज पूरा देश इन शहीदों को श्रद्धांजलि दे रहा है. वित्त मंत्री डॉ. रामेश्वर उरांव ने भी पुलवामा के शहीदों को नमन कर श्रद्धांजलि दी.

रांची: झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और राज्य के वित्त मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव ने रविवार को पुलवामा के शहीदों को नमन किया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी शहादत पर कभी राजनीति नहीं करती है लेकिन देश की जनता आज भी यह जानना चाहती है कि जम्मू कश्मीर जैसे संवेदनशील इलाके में विस्फोटक से भरे वाहन की खेप कैसे पहुंच जाती है.
प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे ने कहा कि पूरा राष्ट्र आज शहादत देने वाले जवानों का ऋणी है. छद्म राष्ट्रवाद के नाम पर भले ही भाजपा ने इसे अपने राजनीतिक फायदे के लिए भुनाने की कोशिश की, लेकिन कांग्रेस पार्टी का एक-एक कार्यकर्ता देश के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले शहीद परिवारों के साथ खड़ा है.
पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता लाल किशोर नाथ शाहदेव ने कहा कि पुलवामा जैसी कायराना हरकत की घटना को अंजाम देने वालों का अब तक पूरी तरह से खुलासा नहीं हो पाना शहीदों के साथ अन्याय है. इस घटना को अंजाम देने वाले दोषियों को चिन्हित कर कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए.

प्रदेश प्रवक्ता राजेश गुप्ता छोटू ने कहा कि पुलवामा के कई शहीद परिवारों को अब तक केंद्र सरकार की ओर से घोषित सहायता और अन्य लाभ नहीं मिल पाया है. इस दिशा में भी जल्द से जल्द कार्रवाई होनी चाहिए