झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

पुलिस ने महिला को पीटा, पीड़ित की शिकायत के बाद मांगी माफी

कुणाल सारंगी

हजारीबाग के चौपारण प्रखंड के ग्राम सिंघरावां में पुलिस ने वर्दी का रौब दिखाते हुए खुशबू देवी नाम की महिला को जमकर पीटा. जिसके बाद महिला ने इसकी शिकायत की और बाद में आरोपी पुलिस ने मांफी मांगी, तब जाकर मामला शांत हुआ.

हजारीबाग: जिले के चौपारण प्रखंड के ग्राम सिंघरावां में पुलिस ने वर्दी का रौब दिखाते हुए खुशबू देवी नाम की महिला को जमकर पीटा. जिसके बाद महिला ने अपनी आपबीती का वीडियो वायरल कर दिया. उन्होंने पुलिस की मार से हाथ टूटने की बात बताई है
महिला ने कहा कि वे अपने घर में खाना बना रही थी उसी वक्त किचन में पुलिस घुस आती और लाठी से मारने लगी. हालांकि, महिला और पुलिस ने यह नहीं बताया कि आखिर क्यों ये घटना घटी. मामले पर पुलिस के आलाधिकारियों ने संज्ञान लेते हुए ट्वीटर के माध्यम से हजारीबाग एसपी को मामले की जांच करने का आदेश दिया. एसपी ने गंभीरता दिखाई और दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई का आश्वासन दिया.
इधर, मामले को लेकर प्रखंड प्रशासन ने गांव के प्रबुद्ध जनों, सामाजिक-राजनीतिक कार्यकर्ताओं के साथ सिंघरावां स्थित बजरंगबली मंदिर में समझौता के लिए एक बैठक किया. जिसमें प्रशासन के पदाधिकारियों ने महिला की पिटाई पर पुलिसकर्मियों की ओर से गलती स्वीकार करते हुए माफी मांगी. इसके अलावा मार से चोटिल हुई महिला को इलाज कराने की बात कही. बैठक में बीडीओ अमित कुमार श्रीवास्तव, सीओ नितिन शिवम गुप्ता, थाना प्रभारी नितिन कुमार सिंह, प्रशिक्षु एसआई जय कुमार, कांग्रेस ओबीसी जिला सचिव दीपक कुमार गुप्ता, गोपाल
विश्वकर्मा, लालेश कुमार, विजय मद्देशिया, मुकेश मद्देशिया, बद्री साव, विकाश गुप्ता, सुनील कुमार, द्वारिका साव (पीपरा) सहित कई गणमान्य उपस्थित थे.