झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

पुलिस के शिकंजे में आया लातेहार के व्यवसायी के खाते से लाखों उड़ाने वाला साइबर अपराधी

कुणाल सारंगी

लातेहार पुलिस ने देवघर जिले से एक साइबर अपराधी नसरुद्दीन मियां को गिरफ्तार किया है. इस साइबर अपराधी ने लातेहार जिले के व्यवसायी के खाते से 1 लाख 20 हजार रुपये उड़ा लिए थे.

लातेहारः जिला पुलिस ने एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए झारखंड के देवघर जिले से साइबर अपराधी नसरुद्दीन मियां को गिरफ्तार कर लिया. अपराधी देवघर का ही रहने वाला है. उसने लातेहार जिले के चंदवा निवासी एक व्यवसायी के खाते से 1 लाख 21 हजार रुपए फर्जी तरीके से निकाल लिए थे. जानकारी के अनुसार गत दिनों साइबर अपराधी नसीरुद्दीन मियां ने चंदवा निवासी व्यवसायी मुकेश मिंज के खाते से एप डाउनलोड करवा कर पैसे की अवैध निकासी कर ली थी. मामले की प्राथमिकी मुकेश मिंज ने चंदवा थाना में दर्ज कराई थी. उसके बाद पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई.
लातेहार एसपी प्रशांत आनंद ने एक साइबर टीम गठित कर मामले की छानबीन आरंभ करवाई. छानबीन के क्रम में पुलिस को पता चला कि आरोपी का मोबाइल देवघर में एक्टिव है. मोबाइल लोकेशन के आधार पर पुलिस ने छापेमारी की और आरोपी को धर दबोचा. पूछताछ के क्रम में आरोपी ने अपना अपराध स्वीकार किया. पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. गिरफ्तार साइबर अपराधी से पुलिस को कई अन्य महत्वपूर्ण सूचनाएं हासिल हुई हैं.