झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

पुलिस के जवान कोरोना मरीजों को बचाने के लिए करेंगे प्लाज्मा डोनेट

पलामू में अब पुलिस के जवान प्लाज्मा डोनेट कर रहे हैं. प्लाज्मा से कोरोना के मरीजों का इलाज होगा. शुक्रवार को पलामू पुलिस के 22 जवान प्लाज्मा डोनेट करने के लिए रांची के रिम्स रवाना हुए

पलामू: कोरोना का दौर जब शुरू हुआ तो इसके संक्रमण और फैलाव को रोकने की जिम्मेवारी पुलिस के कंधों पर थी. जवानों ने लॉकडाउन के दौरान दिन रात मेहनत कर लोगों की मदद की. कोरोना संक्रमण बढ़ने के बाद अब पुलिस के जवान नई जिम्मेदारी संभाल रहे हैं. पलामू पुलिस के जवान प्लाज्मा डोनेट कर रहे हैं. प्लाज्मा से कोरोना के मरीजों का इलाज होगा. शुक्रवार को पलामू पुलिस के 22 जवान प्लाज्मा डोनेट करने के लिए रांची के रिम्स रवाना हुए.
‘खुद कोरोना से जंग जितने वाले जवान जय प्रकाश राय बताते हैं कि झारखंड पुलिस का मोटो है सेवा ही लक्ष्य हमारा. वे इसी मोटो के तहत लोगों की सेवा कर रहे हैं. उनका लक्ष्य है कि प्लाज्मा डोनेट करके आम लोगों की जीवन बचाएं. वे बताते हैं कि उनके साथी जवान प्लाज्मा डोनेट करने को लेकर काफी उत्साहित हैं. इसलिए वे प्लाज्मा डोनेट करना चाहते हैं ताकि आम लोगों के जीवन को बचाया जा सके. प्लाज्मा डोनेट करने वाले अन्य जवानों ने झारखण्ड वाणी से कहा कि वह कोरोना से जंग जीत चुके हैं. अब जो कोरोना की जंग हारने वाले हैं उनके जीवन को बचाने के लिए प्लाज्मा डोनेट कर रहे हैं.
एसडीपीओ संदीप कुमार गुप्ता ने बताया कि जवानों के इस हौसले और जज्बे के बदौलत ही कोरोना के खिलाफ जंग जीत रहे हैं. जवानों ने कोरोना काल में काफी मेहनत की. पलामू पुलिस के 200 से अधिक अधिकारी और जवान कोरोना पॉजिटिव हुए थे. सभी कोरोना से जंग जीत चुके हैं.