झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

पति की तलाश में मुंबई से गिरिडीह पहुंची महिला, दहेज उत्पीड़न का लगाया आरोप

मुंबई  में रहने वाली महिला अपने पति की तलाश में गिरिडीह के तिसरी प्रखंड पहुंची. उसके ससुराल वालों ने बताया कि उसने दूसरी शादी कर ली है. इसके बाद महिला अपने परिजनों के साथ लोकाय नायनपुर थाना पहुंची और न्याय की गुहार लगाई.
गिरिडीहः मुंबई की रहने वाली एक विवाहिता अपने पति की तलाश में गांडेय के तिसरी प्रखंड के लोकाय पहुंच गई. तिसरी स्थित अपने ससुराल में फोन करने पर उसे पता चला कि उसके पति ने 17 अगस्त को दूसरी लड़की के साथ शादी कर उसके साथ कहीं चला गया है. पति की दूसरी शादी करने की बात सुनते ही पहली पत्नी ने अपने ससुराल के बाहर कुछ देर तक हंगामा किया, जिसके बाद अपने परिजनों के साथ लोकाय नायनपुर थाना पहुंचकर इंसाफ की गुहार लगाई.
इस संबंध में जानकारी देते हुए खुशी समीर अंसारी ने बताया कि वह मुंबई की रहने वाली है. उसकी शादी वर्ष 2007 में तिसरी प्रखंड के लोकाय निवासी सिद्दीकी अंसारी के पुत्र समीर अंसारी के साथ हुई थी. शादी के बाद दो साल तक उनका वैवाहिक जीवन अच्छा बीत रहा था, उसके बाद पति दहेज की मांग करने लगा. खुशी का कहना है कि उसके परिजनों ने कई बार पति की डिमांड को पूरा भी किया गया, जब अधिक डिमांड होने लगी तब खुशी के परिजनों ने इनकार कर दिया.
खुशी का आरोप है कि डिमांड पूरी नहीं होने पर पति समीर ने उसकी पिटाई करनी शुरू कर दी. घरेलू हिंसा से तंग आकर उसने अपने पति के खिलाफ 2 सितंबर 2019 को मुंबई के बोरिवली थाना में मुकदमा भी दर्ज कराया था, इसके बाद पति उसे छोड़ कर अलग रहने लगा. साथ ही खुशी ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान समीर मुंबई से अपने गांव लोकाय आ गया था. खुशी समीर अंसारी ने लोकाय नायनपुर थाने में आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है.