झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

परीक्षार्थियों की सुविधा के लिए भाजयुमो जमशेदपुर महानगर ने परीक्षा केंद्र के बाहर लगाया सहायता शिविर

जमशेदपुर : भारतीय जनता युवा मोर्चा ने जेईई मेन और नीट परीक्षा में शामिल होने वाले विद्यार्थियों की सहायता के लिए राज्य के कई शहरों में परीक्षा केंद्र के बाहर सहायता शिविर लगाया गया। जमशेदपुर में जेईई मेन के लिए चयनित डिमना स्थित आई औ एन डिजिटल परीक्षा केंद्र के बाहर भाजयुमो महानगर अध्यक्ष अमरजीत सिंह राजा के नेतृत्व में युवा कार्यकर्ताओं ने सहायता शिविर लगाया गया। इस दौरान सांसद विद्युत वरण महतो, प्रदेश मंत्री रीता मिश्रा, पूर्व जिलाध्यक्ष वरीय भाजपा नेता अभय सिंह, पूर्व जिलाध्यक्ष दिनेश कुमार समेत विकास सिंह शामिल हुए। सोमवार को पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के आकस्मिक निधन पर शिविर का सादगीपूर्ण तरीके से उदघाटन किया गया। मौके पर उपस्थित भाजपाजनों ने दिवंगत भारतरत्न पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की। भाजयुमो जिलाध्यक्ष ने बताया की प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश एवं भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष किसलय तिवारी के निर्देश पर जेईई मेन एवं आगामी नीट परीक्षा के मद्देनजर परीक्षार्थियों के सुविधा हेतु शिविर लगाया गया है। शिविर में पानी बोतल, हैंड सेनेटाइजर, पेन, फेस मास्क, परीक्षार्थियों के आने-जाने हेतु वाहन की व्यवस्था की गई है। बताया कि शिविर जेईई मेन परीक्षा सम्पन्न होने तक संचालित होगी। वहीं, मुख्य रूप से उपस्थित सांसद विद्युत वरण महतो ने कहा कि पूरे देश में नीट की परीक्षा प्रारंभ हो गयी है। विद्यार्थियों के कई वर्षों की मेहनत से उनके सपने पूर्ण होने के अंतिम चरण में हैं। कहा कि लौहनगरी जमशेदपुर के युवाओं ने अनेकों मौकों पर प्रतिभा का लोहा मनवाया है। नीट परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त कर युवा बच्चे शहर व देश का नाम जरूर रौशन करेंगे। उन्होंने परीक्षा में शामिल सभी परीक्षार्थियों को शुभकामनाएं व्यक्त करते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की।

वरीय भाजपा नेता पूर्व जिलाध्यक्ष अभय सिंह ने कहा कि भाजपा ने हमेशा ही सेवा को प्राथमिकता दी है। युवाहित के लिए सदैव समर्पित रहने वाले भाजयुमो कार्यकर्ताओं के सेवा भाव ने परीक्षा केंद्र पर आए परीक्षार्थी और उनके अभिभावकों को अपनेपन का अनुभव कराया। सुदूरवर्ती क्षेत्र से आये विद्यार्थियों के लिए यह शिविर विशेष रूप से सहयोगी साबित होगा।

पूर्व महानगर अध्यक्ष दिनेश कुमार ने कहा कि कई राज्यों की सरकार ने युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करते हुए राजनीति करने का प्रयास किया। पिछले कई महीनों से कोरोना के कारण परीक्षा देर से प्रारंभ हुई, परंतु राज्य सरकार सहयोग करने के बजाय इसपर भी राजनीति करती रही।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रदेश मंत्री रीता मिश्रा ने परीक्षा में शामिल सभी बच्चों को शुभकामनाएं व्यक्त करते कहा कि उतीर्ण बच्चे राज्य और देश का नाम रौशन करेंगे। कार्यक्रम के अंतिम चरण में पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के दिवंगत आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखकर शोक व्यक्त किया गया।

इस दौरान उलीडीह मंडल अध्यक्ष अमरेंद्र पासवान, भाजयुमो मंडल अध्यक्ष राकेश सिंह लोधी, कार्यक्रम प्रभारी मुकेश शर्मा, बिनोद गुप्ता, मोहित साह, प्रेम झा, संजय शर्मा, कार्तिक, कुमार अभिषेक, विकास शर्मा, ललित मिश्रा, मोहित पांडेय, पारसमणि झा, संदीप सिंह, एस कार्तिक, सन्नी सिंह चौहान समेत अन्य कार्यकर्ताओं का सहयोग रहा।