झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

प्राइवेट स्कूल्स एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन ने शिक्षकों के सम्मान में जलाया दीप, शिक्षकों की सराहना

रांची में झारखंड में प्राइवेट स्कूल एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष आलोक कुमार दूबे ने शिक्षकों के सम्मान में दीप जलाया. उन्होंने कहा कि वर्तमान कोरोना काल में निजी विद्यालय के संचालक और शिक्षक खुद को दीप की तरह जलाकर अभिभावकों के घरों में शिक्षा का अलख जगाने का प्रयास कर रहे हैं.

रांची: झारखंड में प्राइवेट स्कूल एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन के सभी जिलों में जिला अध्यक्षों, निजी विद्यालय संचालकों और अभिभावकों ने अपने अपने घरों में दीप प्रज्वलित कर शिक्षक दिवस की पूर्व संध्या पर सम्मान प्रकट किया. इस अवसर पर एसोसिएशन के झारखंड प्रदेश अध्यक्ष आलोक कुमार दूबे ने भी डोरंडा स्थित आवासीय कार्यालय में शिक्षकों के सम्मान में दीप जलाया.
पासवा के प्रदेश अध्यक्ष आलोक कुमार दूबे ने कहा कि पूर्व राष्ट्रपति डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्म दिवस के अवसर पर उनकी स्मृति में संपूर्ण भारत में पांच सितंबर को शिक्षक दिवस मनाया जाता है, शिक्षक देश के भविष्य और युवाओं के जीवन को बनाने और उसे आकार देने के लिए सबसे महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं.
आलोक कुमार दूबे ने कहा कि वर्तमान कोरोना काल में निजी विद्यालय के संचालक और शिक्षक खुद को दीप की तरह जलाकर अभिभावकों के घरों में शिक्षा का अलख जगाने का प्रयास कर रहे हैं, शैक्षणिक संस्थानें अभी तक बंद है, जबकि सभी दूसरी संस्थाएं खुल चुकी हैं, निजी विद्यालयों की ओर से बच्चों के लिए पठन-पाठन का कार्य किया जा रहा है, बावजूद इसके उनके लिए हमारा नजरिया नकारात्मक हो गया है जो सही नहीं है. उन्होंने सभी से शिक्षकों के प्रति पूरी मनोभाव और आदर भाव से कृतज्ञता प्रकट करने और इनके निस्वार्थ सेवाओं की प्रशंसा करते रहने का संकल्प दोहराने की अपील की.