झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

पूर्वी सिंहभूम के नए उप विकास आयुक्त बने परमेश्वर भगत, 6 महीनों से खाली था पद

कुणाल सारंगी

पूर्वी सिंहभूम जिले के उपविकास आयुक्त परमेश्वर भगत बने हैं. उन्होंने गुरुवार को उपायुक्त सूरज कुमार से कार्यभार ग्रहण कर लिया. जिले में विश्वनाथ माहेश्वरी के 31 जनवरी को सेवानिवृत्त होने के बाद से पद रिक्त था. तभी से यह पद उपायुक्त के पास अतिरिक्त प्रभार के रूप में था.

जमशेदपुर: पूर्वी सिंहभूम में करीब 6 महीने बाद उप-विकास आयुक्त की पदस्थापना कर दी गई. परमेश्वर भगत को जिले के नए उप-विकास आयुक्त बनाए गए हैं. गुरुवार को नए उप-विकास आयुक्त का पदभार ग्रहण उपायुक्त सूरज कुमार ने करवाया.
पूर्वी सिंहभूम जिले के उप-विकास आयुक्त परमेश्वर भगत बने हैं. उन्होंने गुरुवार को उपायुक्त सूरज कुमार से कार्यभार ग्रहण कर लिया. जिले में विश्वनाथ माहेश्वरी के 31 जनवरी को सेवानिवृत्त होने के बाद से पद रिक्त था. तभी से यह पद उपायुक्त के पास अतिरिक्त प्रभार के रूप में था. पूर्णकालिक डीडीसी के नहीं होने से जिला परिषद और जिला ग्रामीण विकास अभिकरण के सचिव का कार्यभार भी उपायुक्त के पास था.
बता दें कि उप-विकास आयुक्त विश्वनाथ महेश्वरी के सेवानिवृत्त होने के बाद सरकार ने यहां पर किसी की पदस्थापन नहीं की थी. वहीं, उप-विकास आयुक्त की पदस्थापना नहीं होने से विकास काम प्रभावित हो रहे थे. उसे लेकर पिछले दिनों जमशेदपुर पूर्वी के विधायक सरयू राय ने ट्वीट कर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से पूर्वी सिंहभूम जिले में जल्द से जल्द उप-विकास आयुक्त की पदस्थापना की मांग की थी. वहीं कई जिलों को उपायुक्त के तबादले और जमशेदपुर में डीडीसी का पदस्थापना नहीं होने पर बीजेपी ने भी सवाल खड़े किए थे.