झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

पूर्व सांसद ने पीएम मोदी पर लिखी किताब

कुणाल सारंगी

जमशेदपुर के पूर्व सांसद शैलेंद्र महतो ने कोरोना काल के लॉकडाउन में लिखी पुस्तक हाउडी मोदी का लोकार्पण किया. बता दें कि पुस्तक में नरेंद्र मोदी के अलावा वर्तमान राजनीतिक हालात का जिक्र किया

गया है. हिंदुत्व, नागरिकता संशोधन कानून, धर्मनिरपेक्षता, राष्ट्रवाद पर किताब लिखी गई है.

जमशेदपुर: झारखंड आंदोलनकारी जमशेदपुर के पूर्व सांसद शैलेंद्र महतो ने कोरोना काल के लॉकडाउन में लिखी पुस्तक हाउडी मोदी का लोकार्पण किया है. शैलेंद्र महतो की लिखी गई यह चौथी किताब है. पूर्व सांसद शैलेंद्र महतो ने बताया कि अमेरिका में हाउडी मोदी बोला गया, जिसका अर्थ है ‘कैसे हैं मोदी’ उसी तर्ज पर मोदी जी के व्यक्तित्व से प्रभावित होकर यह पुस्तक लिखी है.
जमशेदपुर के पूर्व सांसद रहे शैलेंद्र महतो ने चौथी पुस्तक हाउडी मोदी का लोकार्पण सोनारी स्थित अपने आवास में किया. इस दौरान उनकी पत्नी पूर्व सांसद आभा महतो के अलावा कई प्रबुद्ध नागरिक मौजूद रहे. 60 पृष्ठ की हाउडी मोदी पुस्तक का मूल्य 50 रुपए है.
बता दें कि शैलेंद्र महतो का झारखंड अलग राज्य के आंदोलन में महत्वपूर्ण भूमिका रहा है. वे जेएमएम से 9वीं और 10वीं लोकसभा में जमशेदपुर के सांसद रहे हैं. 1996 में भाजपा में शामिल हुए. अपनी पुस्तक की जानकारी देते हुए पूर्व सासंद शैलेंद्र महतो ने बताया कि इस पुस्तक में नरेंद्र मोदी के अलावा वर्तमान राजनीतिक हालात का जिक्र किया गया है. हिंदुत्व, नागरिकता संशोधन कानून, धर्मनिरपेक्षता, राष्ट्रवाद पर किताब लिखी गई है.
शैलेंद्र महतो ने बताया कि 1989 में झारखंड राज्य और उपनिवेशवाद, 1999 में देश और दृष्टि, 2011 में झारखंड समरगाथा पुस्तक लिखी है. उन्होंने बताया कि आने वाले दिनों में उनकी लिखी दो पुस्तक ‘झारखंड में विद्रोह का इतिहास’ हिंदी में और ‘जर्नी ऑफ झारखंड मूवमेंट’ अंग्रेजी में आने वाली है.