झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

पूर्व कृषि मंत्री रणधीर सिंह ने नाला एसडीपीओ पर लगाए गंभीर आरोप, ईडी से कार्रवाई की मांग

Ambuj Kumar Kunal Sarangi width Anshar Khan ADJ Kamlesh Jitendra Rais Rozvi Rishi Mishra Rina Gupta

पूर्व कृषि मंत्री रणधीर सिंह ने नाला एसडीपीओ पर लगाए गंभीर आरोप, ईडी से कार्रवाई की मांग

भाजपा विधायक ने नाला एसडीपीओ पर खनन माफियाओं को शह देने का आरोप लगाया है, साथ ही उनका आरोप है कि सरकार की नाला एसडीपीओ पर विशेष मेहरबानी है. मामले को लेकर विधायक ने केंद्रीय मंत्री अमित शाह और सेल प्रबंधन को पत्र लिख कर मामले में कार्रवाई करने की मांग की है.

जामताड़ा: झारखंड के पूर्व कृषि मंत्री सह भाजपा से सारठ विधायक रणधीर सिंह ने नाला अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी मनोज झा पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं. साथ ही वर्तमान राज्य सरकार पर नाला एसडीपीओ को संरक्षण देने का भी आरोप लगाया है. सारठ विधायक ने कहा कि नाला एसडीपीओ मनोज झा पर सरकार की खास मेहरबानी है. उन्होंने कहा कि जब से नाला में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी का कार्यालय बना है, तब से एक ही एसडीपीओ पदस्थापित हैं.
पूर्व कृषि मंत्री और सारठ विधायक रणधीर सिंह का आरोप है कि एसडीपीओ मनोज झा की अवैध खनन माफियाओं से सांठगांठ है. इस कारण नाला में अवैध कोयला खनन धड़ल्ले से हो रहा है. आरोप है कि एसडीपीओ मनोज झा सब कुछ जानते हुए भी इस पर कोई कार्रवाई नहीं कर रहे हैं. पूर्व कृषि मंत्री सह सारठ विधायक रणधीर सिंह ने मामले में ईडी से कार्रवाई करने की मांग की.
पूर्व कृषि मंत्री सह सारठ विधायक रणधीर सिंह ने कहा कि नाला अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी कार्यालय में वर्षों से एक ही एसडीपीओ पदस्थापित हैं. वर्षों से एसडीपीओ एक ही जगह जमे हुए हैं. विधायक रणधीर सिंह ने कहा कि जब से नाला को अनुमंडल का दर्जा मिला है, तब से मनोज झा यहां एसडीपीओ के पद पर पदस्थापित हैं, जबकि इनके बाद जामताड़ा के अन्य अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी स्तर के कई पदाधिकारियों का स्थानांतरण हो गया. कई पदाधिकारी आए और गए, लेकिन आज तक नाला एसडीपीओ का स्थानांतरण नहीं हो पाया. उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि आखिर सरकार नाला एसडीपीओ मनोज झा पर मेहरबान क्यों है?
पूर्व कृषि मंत्री सह भाजपा विधायक रणधीर सिंह ने कार्रवाई करने की मांग की है. पूर्व कृषि मंत्री सह भाजपा विधायक ने नाला थाना अंतर्गत बंद पड़े ईसीएल के दर्जनों कोयला खदान से अवैध ढंग से कोयला खनन करने वाले लोगों को एसडीपीओ पर संरक्षण देने का आरोप लगाया है. उन्होंने मामले में ईडी से कार्रवाई करने की मांग की है. पूर्व कृषि मंत्री सह भाजपा विधायक रणधीर सिंह ने कहा कि मामले को लेकर भारत सरकार के गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिख कर मामले की शिकायत की गई है. साथ ही सेल के चेयरमैन को भी पत्र लिख कर अवैध खनन पर कार्रवाई करने की मांग की है
पूर्व कृषि मंत्री सह सारठ विधायक रणधीर सिंह का आरोप है कि नाला एसडीपीओ मनोज झा केवल खनन माफियाओं से अवैध वसूली में लगे रहते हैं. उन्होंने कहा कि नाला के बंद खदानों से अवैध ढंग से कोयला निकाल कर पश्चिम बंगाल भेजा जाता है. वहीं मामले में नाला एसडीपीओ मनोज झा ने पूर्व कृषि मंत्री सह सारठ विधायक के सारे आरोपों को मनगढंत और बेबुनियाद बताया है.

About Post Author