झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

सांकेतिक तस्वीर

सांकेतिक तस्वीर

पूर्णिया में फटा सिलेंडर 7 लोग झुलसे, 6 की मौत

कुणाल सारंगी
सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर

बिहार के पूर्णिया में गैंस सिलेंडर ब्लास्ट हुआ है. इस हादसे में एक परिवार के सात लोग झुलस गए, जिसमें 6 लोगों की मौत हो गई है, जबकि एक को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है. मौके पर प्रशासन के आला-अधिकारी पहुंच गए हैं.

घटना पुर्णिया के बायसी थाना अंतर्गत ग्वाल गांव की है. विक्टर यादव के घर उनकी बहन बॉबी अपने बच्चों के साथ आई हुई थी. बॉबी के साथ उनके दोनों बच्चे भी मामा के घर ही थे. उधर विक्टर के परिवार में पत्नी के अलावा 3 बच्चे थे. सभी शाम के वक्त घर मे थे. रसोई में किसी वजह से सिलेंडर लीक कर गया.

गैस लीक करने की वजह से देखते ही देखते आग लग गई. आग में सिलेंडर ब्लास्ट कर गया और बॉबी के साथ-साथ 6 अन्य बच्चे आग में झुलस गए. इस हादसे में महिला बॉबी समेत पांच बच्चों की मौत हो गई. आरोप है कि बच्चों ने इलाज के अभाव में दम तोड़ा है. एक बच्चे की हालत गंभीर बनी हुई है.

मौके पर प्रशासन के आला अधिकारी पहुंच गए हैं. फिलहाल, बॉबी और पांचों बच्चों का पोस्टमॉर्टम कराया जा रहा है. इस घटना के बाद गांव में दहशत का माहौल है. बताया जा रहा है कि खाना बनाने के दौरान गैस सिलिंडर लीक हुआ और फिर अचानक आग लग गई. फिर सिलेंडर ब्लास्ट हो गया.