झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

पलामू में होम क्वॉरेंटाइन के उल्लंघन मामले में 16 लोगों पर प्राथमिकी दर्ज

कुणाल सारंगी

पलामू में होम क्वॉरेंटाइन का उल्लंघन करने वाले 16 लोगों के खिलाफ धारा 188 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है. इस पर कार्रवाई करने के लिए डीसी ने छतरपुर थाना प्रभारी भूपेंद्र नारायण सिंह को पत्र लिखा है.

पलामू: उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी शशि रंजन के निर्देश पर छतरपुर अंचलाधिकारी राकेश तिवारी ने होम क्वॉरेंटाइन का उल्लंघन करने वाले 16 लोगों के खिलाफ धारा 188 का उल्लंघन करने पर प्राथमिकी दर्ज की है. वहीं, अग्रतर कार्रवाई करने के लिए छतरपुर थाना प्रभारी भूपेंद्र नारायण सिंह को पत्र लिखा है.
इस बाबत छतरपुर एसडीओ ने बताया कि राज्य के बाहर से पलामू में प्रवेश करने वालों को सरकार के निर्देश के आलोक में 14 दिन होम क्वॉरेंटाइन में रहना अनिवार्य है. ऐसे में लोगों की नियमित ट्रैकिंग राज्य, जिला और प्रखंड स्तर पर की जा रही है. इस क्रम में छतरपुर प्रखंड अंतर्गत छतरपुर अंचलाधिकारी राकेश कुमार तिवारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी तेज कुमार हस्सा और दंडाधिकारियों दिलीप कुमार, महेंद्र यादव, गौरव कुमार ने दूसरे राज्य से पलामू आए लोगों की ट्रैकिंग की
ट्रैकिंग के दौरान पाया गया कि 16 लोग या तो अपने घर में क्वॉरेंटाइन में नहीं रह रहे हैं या कहीं और चले गए हैं. कोरोना के संभावित संक्रमण को रोकने के लिए छतरपुर अंचलाधिकारी ने ऐसे लोगों पर धारा 188 का उल्लंघन करने के आरोप में छतरपुर थाने में एफआईआर दर्ज की गई है और अग्रतर कार्रवाई करने के लिए छतरपुर थाना प्रभारी को पत्र लिखा है. उपायुक्त के निर्देश पर छतरपुर अंचलाधिकारी ने यह कार्रवाई की है.