झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

पलामू में एक दिन में 40 कोरोना मरीज हुए ठीक, डेडीकेटेड कोविड केयर अस्पताल में थे इलाजरत

कुणाल सारंगी

पलामू में एक दिन में शुक्रवार को रिकॉर्ड 40 कोरोना मरीज ठीक हुए हैं. सभी को पलामू मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पीटल के डेडीकेटेड कोविड केयर अस्पताल से शुक्रवार की रात घर भेज दिया गया.
पलामू: पूरे देश सहित झारखंड में कोरोना संक्रमण का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है. इससे पलामू भी अछूता नहीं है. इसे लेकर जिला प्रशासन की ओर से लगातार जागरूकता अभिायान चलाया जा रहा है. वहीं, शुक्रवार को जिले में रिकार्ड तोड़ कोरोना मरीज ठीक हुए हैं, जिससे थोड़ी राहत दिख रही है.
पलामू में एक दिन में शुक्रवार को रिकॉर्ड 40 कोरोना मरीज ठीक हुए हैं. सभी को पलामू मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पीटल के डेडीकेटेड कोविड केयर अस्पताल से शुक्रवार की रात घर भेज दिया गया. पलामू एसपी आवास स्थित गोपनीय कार्यालय के सभी पॉजिटिव मरीज भी ठीक हुए हैं. सभी को घर के लिए छोड़े जाने के बाद होम क्वॉरेंटाइन में 14 दिन रहने को कहा गया था.
पलामू सिविल सर्जन डॉ जॉन एफ कैनेडी, समाज कल्याण पदाधिकारी आफताब आलम और डीपीएम दीपक कुमार ने सभी को घर के लिए विदा किया. पलामू में अब कोरोना के 66 मामले एक्टिव रह गए हैं, जबकि जिला में अब तक 220 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. जिसमें से 154 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं. पलामू में अधिकतर कोरोना मरीज चिन्हित होने के बाद एक से दो दिनों में ठीक हो जा रहे हैं. अगर लोग सरकार और प्रशासन की ओर से जारी लॉकडाउन के नियमों का पालन करें तो जल्द ही यह जिला कोरोना मुक्त हो सकता है. जरूरत है लोगों को की वो सरकार के नियमों का सही से पालन करें. बार-बार साबुन या सेनेटाइजर से हाथों को धोएं. बेवजह घरों से बाहर न निकले और अगर बहुत जरुरी काम के लिए निकले भी तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें, क्योंकि सुरक्षा ही बचाव है.