झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

पान दुकानदारों ने उपायुक्त को सौंपा ज्ञापन, दुकान खोलने की मांग

धनबाद में पान दुकानदारों ने उपायुक्त को एक ज्ञापन सौंपा. इस ज्ञापन में उन्होंने अनलॉक 4.0 में पान दुकानों को खोलने की अनुमति मांगी.

धनबाद: जिले में पान दुकानदार भी पान दुकान खोलने की मांग करने लगे हैं. बुधवार को दुकानदारों ने उपायुक्त उमाशंकर सिंह को एक ज्ञापन देकर पान दुकान खोलने की अनुमति मांगी है. दुकानदारों ने कहा कि अनलॉक 4.0 में लगभग सभी चीजों की छूट मिल गई है तो फिर पान दुकानदार को छूट क्यों नहीं दी जा रही.
दुकानदारों ने कहा कि 22 मार्च के बाद से ही पान की बिक्री पर रोक लगी हुई है. अनलॉक 4.0 में अब सभी तरह के व्यापार में राज्य सरकार की ओर से छूट दी जा रही है. ऐसे में पान दुकानदारों को भी पान दुकान खोलने की छूट मिलनी चाहिए. उन्होंने कहा कि लगभग पांच महीने से अधिक समय से दुकानदारी ठप्प पड़ी हुई है, जिसके कारण दुकानदारों और उनके परिवारों के बीच भुखमरी की नौबत आ गई है. ऐसे में जिला प्रशासन और राज्य सरकार से आग्रह है कि वह दुकानदारों की समस्या को ध्यान में रखते हुए दुकानों को खोलने की अनुमति प्रदान करें.
गौरतलब है कि जिले में 500 से अधिक पान दुकानदार है, जिनके सामने रोजी-रोटी की समस्या उत्पन्न हो गई है. उपायुक्त से दुकानदारों ने आग्रह किया है कि जल्द से जल्द उनकी मांगों पर विचार किया जाए, नहीं तो आने वाले दिनों में पान दुकानदार और उनके परिवार की माली हालत और भी खराब हो जाएगी और लोग भूखे मरने को मजबूर हो जाएंगे.