झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

नवविवाहिता की संदेहास्पद मौत, ससुरालवालों पर हत्या का आरोप

कुणाल सारंगी

सरायकेला के गम्हरिया थाना क्षेत्र के छोटा गम्हरिया में नवविवाहिता पूजा देवी की संदेहास्पद स्थिति में मौत हो गई. परिजनों ने ससुरालवालों पर हत्या का आरोप लगाया है. सरायकेला: गम्हरिया थाना क्षेत्र के छोटा गम्हरिया के विश्वकर्मा कॉलोनी निवासी पूजा देवी की संदेहास्पद स्थिति में मौत हो गई. ससुरालवालों ने फांसी लगाकर आत्महत्या करने की बात बताई गई है.

नवविवाहिता के पिता जमशेदपुर के गोविंदपुर निवासी विनय सिंह ने उसके पति और ससुरालवालों पर मारपीट कर हत्या करने का आरोप लगाया है. उन्होंने बताया कि विगत 16 फरवरी को उनकी बेटी की शादी छोटा गम्हरिया के विश्वकर्मा कॉलोनी निवासी विनय कुमार सिंह के बेटे अजीत कुमार सिंह के साथ हुई थी. शादी के कुछ दिन बाद ही ससुरालवालों ने रुपए और स्कूटी की मांग करते हुए उन पर दवाब बनाया था.
वहीं,राजस्थान में रहने वाले उनके भांजे से भी खाते में अजीत ने 35 हजार रुपए ट्रांसफर कराए. इसके बाद भी उनकी बेटी को मारपीट और प्रताड़ित करते रहे. बुधवार को उन्हें सूचना मिली कि उनकी बेटी ने आत्महत्या कर ली है और उसे टीएमएच ले जाया गया है. सूचना पाकर जब वे टीएमएच पहुंचे तो वहां बेटी मृत पाई गई और उसके पैर और शरीर पर भी चोट के निशान पाए गए. इसके साथ ही उसके पति अजीत के कपड़े पर भी खून के धब्बे थे.
बताया गया है कि टीएमएच लाने से पूर्व उसके ससुरालवालों ने न तो स्थानीय थाने को सूचना दी और न ही मायकेवालों को जानकारी दी. मृतिका के पिता ने टीएमएच में पुलिस को बयान देते हुए ससुरालवालों पर कार्रवाई की मांग की है.