झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

नपेंगे कांग्रेस संगठन के निष्क्रिय पदाधिकारी

कुणाल सारंगी

धनबाद नगर निगम और पंचायत चुनाव को लेकर कांग्रेस ने समीक्षा बैठक की. इस बैठक में पार्टी के कार्यक्रम में निष्क्रिय रहने वाले पदाधिकारियों की सूची तैयार की गई है. जिसे प्रदेश कमेटी को भेजी नगर निगम और पंचायत चुनाव को लेकर कांग्रेस ने संगठन की मजबूती को लेकर तैयारी शुरू कर दी है. झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर हाउसिंग कॉलोनी स्थित पार्टी कार्यालय में बैठक हुई. जिसमें संगठन की मजबूती को लेकर जिला अध्यक्ष ब्रजेंद्र प्रसाद सिंह के नेतृत्व में समीक्षा बैठक की गई. लापरवाह और पार्टी के कार्यक्रम में निष्क्रिय रहने वाले पदाधिकारियों की सूची तैयार की गई है. यह सूची प्रदेश कमिटी को भेजी जाएगी. प्रदेश कमिटी वैसे पदाधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करेगी.

समीक्षात्मक बैठक में जिलाध्यक्ष ब्रजेंद्र प्रसाद सिंह ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देशानुसार धनबाद जिले के सभी प्रखंड और नगर स्तरीय संगठन को और अधिक क्रियाशील और मजबूती प्रदान करना है. जिला के अंतर्गत वैसे प्रखंड और नगर अध्यक्ष के अलावा वैसे पदाधिकारी जो पार्टी के कार्यक्रमों में लापरवाह और निष्क्रिय हैं. इसके साथ ही गत लोकसभा और विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी या गठबंधन के अधिकृत प्रत्याशी के विरुद्ध कार्य करने वाले और कांग्रेस पार्टी के कार्यक्रमों में अनुपस्थित, लापरवाह और निष्क्रिय रहे हैं. वैसे प्रखंड और नगर अध्यक्षों, जिला के पदाधिकारी नपेंगे. जिला के वैसे निष्क्रिय प्रखंड और नगर अध्यक्षों एवं निष्क्रिय पदाधिकारियों की सूची बना ली गई है. उक्त सूची को अविलंब कार्रवाई के लिए प्रदेश कांग्रेस कमेटी को समर्पित की जा रही है.
जिला अध्यक्ष ने कहा कि जिले के सभी प्रखंड नगर और सभी विधानसभा में संगठनात्मक मजबूती करने को लेकर कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए हैं. पार्टी में निष्क्रिय लोगों की जगह ऊर्जावान लोगों को महत्वपूर्ण जिम्मेवारी देने की बात कही गई है ताकि आने वाले नगर निगम और जिला परिषद, पंचायत चुनाव में संगठन के लोग मजबूती के साथ संगठन के लोग अधिक से अधिक जीतकर आएंगे. जिसके लिए जिला सहित प्रखंड, नगर, वार्ड और पंचायतों में अधिक से अधिक लोगों को संगठन में जोड़ने और संगठनात्मक मजबूती प्रदान करने पर बल दिया गया है