झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

नकली विदेशी शराब के साथ एक गिरफ्तार, भारी मात्रा में माल बरामद

रामगढ़ में अवैध शराब कारोबारियों के खिलाफ लगातार अभियान जारी है. उत्पाद विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए भारी मात्रा में नकली विदेशी शराब के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया है.

रामगढ़ः जिले में अवैध शराब कारोबारियों के खिलाफ अभियान जारी है. उत्पाद विभाग ने लगभग 33 लीटर अवैध शराब गोला के कोराम्बे बाजार ताड़ से बरामद की है, साथ ही नकली शराब बनाने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार मनी भूषण प्रसाद ने एक चौंका देने वाली बात का भी खुलासा किया है. यह नकली विदेशी शराब ग्रामीण क्षेत्रों और लाइन होटलों में खपायी जाती थी.
उत्पाद विभाग के अधिकारियों ने बताया कि जब्त की गई नकली शराब जहरीली भी हो सकती है और इसे पीने से लोगों की जान भी जा सकती है. रामगढ़ के नए सहायक आयुक्त उत्पाद सुनील चौधरी ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर गोला के गौरव में छापेमारी की गई जहां से भारी संख्या में अवैध विदेशी नकली शराब के साथ अवैध शराब कारोबारी मणि भूषण प्रसाद को घर से गिरफ्तार किया गया है और उसी के घर से कुल 180 मिली लीटर 116 बोतल एवं 375 मिली लीटर की 12 बोतल बरामद हुईं.
गिरफ्तार आरोपी को जेल भेज दिया गया है किसी भी सूरत में अवैध कारोबार को पनपने नहीं दिया जाएगा. जिले के विभिन्न जगहों पर नकली शराब बिक्री का धंधा तेजी से फल-फूल रहा है. राष्ट्रीय राजमार्ग एन एच 33 और एन एच 23 के साथ गोला , पतरातू, भुरकुंडा , बासल ,बरकाकाना मांडू ,घाटो और जिले के तमाम लाइन होटलों में शराब का अवैध कारोबार इन दिनों जोरों पर है.