झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

निमियाघाट थाने के निजी चालक पाए गए कोरोना पॉजिटिव, थाने को किया गया सेनेटाइज

कुणाल सारंगी

गिरिडीह जिले में शुक्रवार को निमियाघाट थाने का एक निजी चालक कोरोना पॉजिटिव पाया गया. इसके बाद पूरे थाने को सेनेटाइज करवाया गया. बता दें कि गिरफ्तार किए गए दो अपराधियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद थाने के सभी पदाधिकारियों व कर्मियों का कोरोना जांच किया गया था.

डुमरी,गिरीडीह: निमियाघाट थाना के सभी पदाधिकारियों व कर्मियों का स्वाब जांच किया गया. साथ ही पूरे थाने को सेनेटाइज किया गया. स्थानीय पुलिस की तरफ से गिरफ्तार दो साइबर अपराधियों के कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद यह कदम उठाया गया है. वहींं स्वाब जांच में थाना के एक निजी चालक का कोरोना रिर्पोट पॉजिटिव पाई गई है.
निजी चालक के कोरोना पॉजिटिव आने की सूचना पर डुमरी के एसडीएम प्रेमलाता मुर्मू थाना पहुंची. इसके बाद पूरे थाने को सेनेटाइज करवाया गया. गुरुवार को निमियाघाट पुलिस ने थाना क्षेत्र के नगरी से चार साइबर आपराधियों को गिरफ्तार किया था. गिरफ्तारी के दौरान थाना प्रभारी सहित कई एसआई सहित पुलिस के जवान शामिल थे. अपराधियों को गिरफ्तार कर पुलिस थाने लाई और हिरासत में रखा गया था. इसके बाद निमियाघाट पुलिस चारों अपराधियों को साइबर थाना को सुपुर्द कर दिया था.
बाद में जेल भेजने के पूर्व जब अपराधियों का कोरोना जांच किया गया तो दो अपराधी कोरोना पॉजिटिव पाए गए. बताया जाता है कि दो अपराधियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद पुलिस महकमा में हड़कंप मच गया. शुक्रवार को सिविल सर्जन के निर्देश पर एक मेडिकल टीम को निमियाघाट थाना स्वाब जांच के लिए भेजा गया.
टीम ने इस दौरान थाना प्रभारी, एसआई, एएसआई, पुलिस जवानों सहित कुल 55 लोगों का रैपिड टेस्टिंग किट से स्वाब जांच किया गया, जिसमें मात्र थाना के एक निजी चालक का रिर्पोट पॉजिटिव आई. रिर्पोट पॉजिटिव आने के बाद उसे एंबुलेंस से गिरिडीह आइसोलेशन सेंटर ले जाया गया. इसके बाद सैनिटाइजेशन टीम ने पुरे थाने, बैरक और क्वार्टर का सैनिटाइज किया.