झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

नगर विकास एवं आवास विभाग ने रांची नगर निगम में दो नए टाउन प्लानर किए नियुक्त

रांची नगर निगम के कार्यपालक अभियंता अरुण कुमार और जल संसाधन विभाग से सेवा प्राप्त श्रीकांत शरण को नगर विकास एवं आवास विभाग ने रांची नगर निगम में टाउन प्लानर नियुक्त किया है.

रांचीः नगर विकास एवं भवन आवास विभाग ने रांची नगर निगम में दो नए टाउन प्लानर की नियुक्ति की है. इससे संबंधित अधिसूचना गुरुवार को जारी कर दी गई है. रांची नगर निगम के कार्यपालक अभियंता अरुण कुमार और जल संसाधन विभाग से सेवा प्राप्त श्रीकांत शरण को रांची नगर निगम में टाउन प्लानर बनाया गया है. वर्तमान में रांची नगर निगम में केवल एक टाउन प्लानर गजानंद राम काम कर रहे हैं.
दरअसल इसी वर्ष मार्च महीने में नगर विकास एवं आवास विभाग के सचिव ने समीक्षा बैठक के दौरान रांची नगर निगम के एक टाउन प्लानर मनोज कुमार को हटा दिया था. वहीं दूसरे टाउन प्लानर गजानंद राम को शोकॉज जारी कर जवाब मांगा गया था. मनोज कुमार के पास 56 और गजानंद राम के पास 17 नक्शे लंबित पाए गए थे. साथ ही कई स्तरों पर 700 से अधिक नक्शे लंबित थे, जिस पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही थी. इसी के तहत सचिव ने कार्रवाई की थी, जिसके बाद रांची नगर निगम में सिर्फ एक टाउन प्लानर थे. ऐसे में नगर विकास एवं आवास विभाग ने रांची नगर निगम के टाउन प्लानर की कमी को दूर करते हुए दो नए टाउन प्लानर की नियुक्ति की है.