झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

नौकरी लगाने के नाम पर लाखों की ठगी, जामताड़ा थाना में प्राथमिकी दर्ज

धनबाद में ठगी की घटना रुकने का नाम नहीं ले रही है. जिले में कहीं साइबर ठगी की घटना देखने को मिलती है तो कहीं किसी और तरीके से. इसी कड़ी में धनबाद में एक व्यक्ति ने नौकरी के नाम पर 21 व्यक्तियों को अपना शिकार बनाया है.
धनबाद: जिले के कुसुम विहार के रहने वाले एक व्यक्ति के खिलाफ जामताड़ा थाना में ठगी की प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. यह ठगी सिंदरी खाद कारखाना में नौकरी लगाने के नाम पर की गई है. जामताड़ा जिले के नारायणपुर के 21 युवकों को इस व्यक्ति ने ठगी का अपना शिकार बनाया है.
इस व्यक्ति के साथ इसमें पूरा एक गिरोह काम कर रहा है. युवकों की शिकायत पर जामताड़ा पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है. ठगी के शिकार हुए युवकों के मुताबिक, आरोपी व्यक्ति ने यह झांसा दिया कि वह एसआईएस कंपनी में एक अधिकारी के रूप में अपना योगदान देने वाला है. 40 हजार रुपए देने पर वह नौकरी लगा देगा. युवकों ने झांसे में आकर रुपए दे दिए. इसके बाद समय बीतता गया. युवक नौकरी के लिए व्यक्ति पर दबाव बनाने लगे, लेकिन वह टालमटोल करने लगा. अंत में युवकों ने उस व्यक्ति के खिलाफ पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी है.