झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

नाम्या स्माईल फाउंडेशन द्वारा एचडीएफसी बैंक साकची में वर्ल्ड फिजिकल थेरेपी डे मनाया गया

कुणाल सारंगी

नाम्या स्माईल फाउंडेशन द्वारा एचडीएफसी बैंक साकची में वर्ल्ड फिजिकल थेरेपी डे मनाया गया

आज के कार्यक्रम में जागरूकता अभियान चलाया गया जिसमें सीनियर फिजियोथैरेपिस्ट डॉक्टर मोनाली बनर्जी और डॉ सोनिया शर्मा ने बताया की आजकल की भाग दौड़ वाली ज़िंदगी में फिजियोथैरेपी का महत्त्व इतना ज्यादा बढ़ गया है कि हर घर, हर सोसाइटी, हर पेशे में कोई ना कोई बीमार रहता ही है और फिजियो थेरेपी एक ऐसा विषय है या ट्रीटमेंट पद्धति है जिसमें सिर से पैर तक सारी बीमारियाँ आती है। बैंकिंग जैसे पेशे में लंबे समय तक डेस्क पर बैठे रहने के कारण कई तरह की शारीरिक व मानसिक परेशानियाँ होती हैं। ऐसी बहुत सारी शारीरिक समस्याएँ के समाधान में ऑपरेशन के पहले और ऑपरेशन के बाद की रिकवरी स्टेज में फिजियोथैरेपी का इंवॉल्वमेंट होता है।
सेहतमंद रहने के लिए लोग फिजियोथैरेपिस्ट का परामर्श लेना पसंद करते हैं। जागरूकता कार्यक्रम में बताते हुए डॉ मोनाली और डॉ सोनिया ने बताया कि बेहतर चिकित्सा की सुविधा हेतु आधुनिक उपकरणों एवं उत्तम तकनीकों के द्वारा मांस पेशियों का दर्द ,सूजन ,जोड़ों का दर्द, गर्दन का दर्द, डिस्क खिसकना, रीढ का टेढ़ापन, स्पॉन्डिलाइटिस, लकवा एवं अन्य स्वास्थ्य संबंधित परेशानियों के लिए फिजियोथेरेपी काफी महत्वपूर्ण एवं कारगर साबित होती है।
संबोधित करते हुए नम्या स्माईल फाऊंडेशन के संस्थापक कुणाल षडंगी ने कहा कि आज विश्व फीजिओथैरेपी दिवस पर शुरू किया गया अभियान आने वाले दिनों में कोई और ऐसे सरकारी और ग़ैर सरकारी उपक्रमों में ऐसी निःशुल्क सलाह और जागरूकता अभियान का आयोजिन नम्या स्माईल फ़ाउंडेशन द्वारा किया जाएगा।
कार्यक्रम में नम्या स्माईल फ़ाउंडेशन की सदस्य डॉ मोनाली बनर्जी, डॉ सोनिया शर्मा ,पू्र्नेंदु पात्र,एचडीएफसी बैंक के वाईस प्रेसिडेंट क्लस्टर अखिलेश तिवारी समेत दर्जनों बैंककर्मी उपस्थित थे।