झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने आज रांची के कूटे स्थित विस्थापित कॉलोनी के नवनिर्मित आवासों एवं खेलगांव स्थित बिरसा मुंडा एथलेटिक्स स्टेडियम परिसर में बनाए जा रहे कोविड वार्ड के व्यवस्था का जायजा लिया एवं अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

कुणाल सारंगी

राज्य में प्रतिदिन 8 से 9 हजार कोरोना जाँच किए जा रहे हैं
मरीजों के ईलाज लिए बेहतर प्रबंधन करना राज्य सरकार की जिम्मेदारी

मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा कोविड जाँच में तेजी लायी गई है यही वजह है कि राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में वृद्धि हो रही है। वर्तमान में प्रतिदिन पूरे राज्य में 8 से 9 हजार कोविड जाँच किए जा रहे हैं। जैसे-जैसे जाँच में वृद्धि होगी निश्चित रूप से कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में भी बढ़ोतरी होगी। उन्होंने कहा कि अस्पतालों में बेड की कोई कमी नहीं होने दी जाएगी। संक्रमण के इस दौर में मरीजों के चिकित्सा व्यवस्था को लेकर सभी पहलुओं पर सरकार की पैनी नजर है। उक्त बातें मुख्यमंत्री ने आज रांची के कूटे स्थित विस्थापित कॉलोनी के नवनिर्मित आवासों एवं खेलगांव स्थित बिरसा मुंडा एथलेटिक्स स्टेडियम परिसर में बनाए जा रहे कोविड वार्ड का निरीक्षण करने के पश्चात संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहीं।
मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने कहा कि कोरोना संक्रमित मरीजों के बेहतर चिकित्सा प्रबंधन की जिम्मेदारी राज्य सरकार की है। मरीजों को गुणवत्तापूर्ण चिकित्सा सुविधा उपलब्ध हो इस निमित्त राज्य सरकार प्रतिबद्धता के साथ कार्य कर रही है। राज्य सरकार मरीजों के लिए निरंतर बेड बढ़ाए जाने को लेकर गंभीर है इसके लिए जगह भी चिन्हित की जा रही है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि तत्काल 3 से 4 हजार बेड बढ़ाये जा रहे हैं। वर्तमान में रांची के कूटे स्थित विस्थापित कॉलोनी में बने नवनिर्मित आवासों एवं खेलगांव स्थित बिरसा मुंडा एथलेटिक्स स्टेडियम परिसर में आइसोलेशन सेंटर बनाए गए हैं। पूरे राज्य में संक्रमित मरीजों के लिए बेड बढ़ाने का कार्य प्रगति पर है। मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील किया कि बेड एवं चिकित्सा व्यवस्था को लेकर किसी प्रकार का डर मन में न रखें। राज्य सरकार मरीजों के इलाज के लिए कोई कमी नहीं होने देगी। कोरोना संक्रमण को लेकर शुरुआत से ही सरकार काफी गंभीर रही है।
मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि कोविड सेंटरों में मानकों के अनुसार सभी प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध कराए जाए।उन्होंने कोविड वार्ड के निरीक्षण के दौरान कई आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। उन्होंने आईसीयू, आइसोलेशन वार्ड एवं कोरेनटाइन वार्ड के संबंध में पूरी जानकारी ली।
मौके पर मुख्य सचिव सुखदेव सिंह, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजीव अरुण एक्का, स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव डॉ नितिन मदन कुलकर्णी, उपायुक्त रांची छवि रंजन, वरीय पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र झा, मुख्यमंत्री के प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।