झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

मशीन से लोडिंग का विरोध सड़क जाम

कुणाल सारंगी

मशीन से कोयला लोडिंग के विरोध में गुरुवार को ग्रामीणों ने झरिया चंदनकियारी मुख्य सड़क मार्ग को जाम कर दिया. सूचना मिलने के बाद स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस की कड़ी मशक्कत के बाद नेताओं को समझा-बुझाकर शांत कराया गया.

धनबाद: बीसीसीएल की सुदामडीह एएसपी कोलियरी के न्यू कोल डिपो लोडिंग प्वाइंट पर मशीन से कोयला लोडिंग के विरोध में गुरुवार को ग्रामीणों ने झरिया चंदनकियारी मुख्य सड़क को जाम कर दिया. तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए पुलिस मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद जाम को हटाया गया.
संयुक्त मोर्चा के बैनर तले स्थानीय ग्रामीण इकट्ठा होकर झरिया चंदनकियारी मुख्य मार्ग को जाम कर दिया. न्यू कोल डिपो में मशीन से कोयले की लोडिंग को लेकर ग्रामीण आंदोलित है. संयुक्त मोर्चा के नेताओं का कहना है कि किसी हाल में भी कोयले की लोडिंग पेलोडर से नहीं होने दी जाएगी. बीसीसीएल प्रबंधन को हर हाल में यहां मैनुअल लोडिंग करानी पड़ेगी. नेताओं ने कहा कि प्रबंधन की मनमानी नहीं चलने दी जाएगी. स्थानीय ग्रामीण आखिर रोजगार के लिए कहां जाएंगे. मैनुअल लोडिंग शुरू होने के बाद यहां के लोगों को रोजगार की सुविधा मिल पाएगी.
मामले की जानकारी मिलने के बाद यूनाइटेड फ्रंट के नेता भी एएसपी कोलियरी कार्यालय पहुंच गए, जिसके बाद स्थिति तनावपूर्ण हो गई. सूचना मिलने के बाद स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची. थाना प्रभारी के द्वारा अतिरिक्त पुलिस बल मौके पर बुलाया गया, जिसमें बड़ी संख्या में पुरुष और महिला पुलिस बल शामिल थे. पुलिस की कड़ी मशक्कत के बाद नेताओं को समझा-बुझाकर शांत कराया गया.