झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

मारवाड़ी युवा मंच मुफ्त में उपलब्ध कराएगा ऑक्सीजन सिलेंडर

कुणाल सारंगी

मारवाड़ी युवा मंच जमशेदपुर शाखा ने ऑक्सीजन बैंक का शुभारंभ किया. बता दें कि यह कार्यक्रम जमशेदपुर के बिष्टुपुर स्थित जमशेदपुर पूर्वी विधायक सरयू राय के आवास पर आयोजित की गई.

जमशेदपुर: पूर्वी सिंहभूम जिले में कोरोना पोजिटिव की संख्या में लगातार वृद्धि होती जा रही है. संक्रमण रुकने का नाम नही ले रहा है. जिला प्रशासन अपने स्तर से संक्रमण को लेकर जागरूकता अभियान चला रही है.
वहीं, इस संक्रमण के शिकार हुए लोगों की मदद के लिए अब शहर के सामाजिक संगठन भी आगे आकर हाथ बढ़ा रहे हैं. इसी कड़ी में मारवाड़ी युवा मंच के जमशेदपुर की शाखा ने ऑक्सीजन बैंक का शुभारंभ किया. यह कार्यक्रम जमशेदपुर के बिष्टुपुर स्थित जमशेदपुर पूर्वी के विधायक सरयू राय के आवास पर आयोजित की गई.
ऑक्सीजन बैंक का उद्घाटन सिंहभूम चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के अध्यक्ष अशोक भालोतिया और समाजसेवी दिलीप गोयल ने संयुक्त रूप से किया. फिलहाल, चार ऑक्सीजन सिलेंडर बैंक में उपलब्ध उद्यमी दिलीप गोयल ने कराया है. यह सिलेंडर फ्री में जरूरतमंदों को उपलब्ध कराया जाएगा इस संबंध में मारवाड़ी युवा मंच के जमशेदपुर के अध्यक्ष अंकित खंडेलवाल ने कहा कि कोविड-19 को देखते हुए मारवाड़ी युवा मंच के जमशेदपुर की शाखा ने ऑक्सीजन बैंक की शुरुआत की है. इस बैंक में फिलहाल 4 सिलेंडर रखे गए हैं और जल्द ही सिलेंडरों की संख्या में वृद्धि की जाएगी. अंकित ने बताया कि यह ऑक्सीजन सिलेंडर वैसे लोगों को उपलब्ध कराया जाएगा जिसे जरूरत हो और पूरी तरह निशुल्क होगा. लेकिन वैसे लोगों को कार्यालय में आकर अपना आधार कार्ड भी जमा करना होगा.